Maruti लॉन्च करने जा रही ये 4 धाकड़ कारें, जबरदस्त लुक्स के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Maruti लॉन्च करने जा रही ये 4 धाकड़ कारें, जबरदस्त लुक्स के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

Vineet Singh | Publish: May, 14 2019 03:02:19 PM (IST) | Updated: May, 14 2019 03:05:38 PM (IST) कार

  • मारुती सुजुकी लॉन्च करने जा रही है 4 कारें
  • आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कारें
  • इनमें से एक कॉन्सेप्ट कार भी है

नई दिल्ली: देश की सबसे भरोसेमंद कार कंपनी मारुती सुजुकी ( Maruti Suzuki ) जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए 4 बेहतरीन कारें लॉन्च करने जा रही है। इस कारों में एक माइक्रो suv भी है। आने वाले कुछ महीनों में ये कारें ग्राहकों के सामने होंगी, उससे पहले हम आपको इन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Ertiga Sport : मारुति की पॉपुलर MPV ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) अर्टिगा का स्पोर्ट वर्जन जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाला है। बता दें कि भारत से पहले इस कार को इंडोनेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। इस नई कार की कीमत 10 से 11 लाख बीच हो सकती है।

Maruti S Concept : बीते साल मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी कांसेप्ट कार S Concept को पेश किया था। जो कार ये एक क्रॉसओवर माइक्रो एसयूवी कार है। हालांकि इस प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट से थोड़ा अलग होगा। इस कार का प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी अलग होगा। जानकारी के मुताबिक़ यह कार दिवाली के मौके पर लॉन्च की जा सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये कार सिर्फ पेट्रोल वैरिएंट में ही लॉन्च की जाएगी।

Maruti Vitara Brezza Petrol : अभी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का महज डीजल वैरिएंट ही मौजूद है लेकिन अब इसका पेट्रोल वैरिएंट भी उतारने जा रही है। यह एक कॉम्पैक्ट SUV है जिसमें 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो 10 bhp की मैक्सिमम पावर और 138 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti WagonR : मारुती इस साल अपनी पॉपुलर हैचबैक कार वैगनआर का 7 सीटर वैरिएंट लॉन्च करने वाली है जिसपर काम शुरू हो चुका है। इस कार को टेस्ट रन के दौरान स्पॉट किया जा चुका है और जानकारी के मुताबिक़ इसमें 1.2 की क्षमता का इंजन दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned