script5 जुलाई को मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी नई 7 सीटर एमपीवी, टोयोटा की इस गाड़ी पर होगी बेस्ड | Maruti Suzuki launches new Engage MPV based on Toyota Innova Hycross on 5th July | Patrika News

5 जुलाई को मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी नई 7 सीटर एमपीवी, टोयोटा की इस गाड़ी पर होगी बेस्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2023 01:00:59 pm

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति सुजुकी ‘Engage’ नाम से एक नई लग्जरी एमपीवी लॉन्च करने जा रही है, कंपनी इस नए मॉडल को अगले महीने 5 तारीख (5 जुलाई) को लॉन्च करेगी।

new_mpv_maruti_suzuki.jpg

Maruti Engage MPV


Maruti Suzuki Engage:
जुलाई का महीना कार बाजर के लिए काफी खास होने वाला है, क्योंकि नई कारें बाजार में दस्तक देने वाली हैं। हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी नई Jimny को लॉन्च किया है। अब कंपनी एक नए सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। हालाकि एमपीवी सेगमेंट में कंपनी पहले से ही है लेकिन इस बार सेगमेंट थोड़ा लग्जरी होने को है। पिछले एक साल में मारुति सुज़ुजी ने कई नए मॉडल पेश किये हैं, जोकि ग्राहकों को पसंद आ रहे हैं।

अब कंपनी Engage नाम से एक नई लग्जरी एमपीवी लॉन्च करने जा रही है, कंपनी इस नए मॉडल को अगले महीने 5 तारीख (5 जुलाई) को लॉन्च करेगी, इसके लिए कंपनी ने मारुति ने इनवाईट भी जारी कर दिया है, जिसमें नए मॉडल की एक इमेज दिखाई गई है।





Maruti Suzuki Engage में क्या होगा खास

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल को पेट्रोल और हाइब्रिड वर्जन में लाया जायेगा। इस गाड़ी के जरिये कंपनी ऐसे लोगों ओ टारगेट करगी जोकि एक ऐसी 7 सीटर कार की तलाश में हैं जोकि कीमत में पॉकेट फ्रेंडली हो लेकिन किफायती भी हो। आपको बता दें कि कंपनी ने पुष्टि की है कि टोयोटा इनोवा पर आधारित उसकी आगामी प्रीमियम 7-सीटर एमपीवी होगी।



साल का तीसरा मॉडल:

एक के बाद एक कारें मारुति सुजुकी की तरफ से पेश की जा रही हैं। इससे पहले फ्रोंक्स और जिमनी लॉन्च की जा चुकी हैं। और अब कंपनी नई लग्जरी एमपीवी को लॉन्च करेगी। आपको बता दे कि नई एंगेज (Engage) थ्री-रो प्रीमियम एमपीवी होगी। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष आरसी भार्गव ने कहा कि एंगेज एमपीवी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ एक एडवांस कार होने वाली है।



एमपीवी सेगमेंट में मजबूती:

मारुति सुजुकी के पास इस समय अर्टिगा और एक्सएल6 जैसे दो मॉडल मोजूद हैं और दोनों ही बिक्री के मामले में काफी अच्छे हैं, लेकिन ये लग्जरी सेगमेंट में नहीं आते। अब ऐसे में नया मॉडल भारत में कितना कामयाब हो पायेगा, यह देखना काफी दिलचस्प होगा। इस समय टोयोटा की प्रीमियम एमपीवी सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। लेकिन जब से मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा जैसी प्रीमियम एसयूवी को बाजार में उतारा है तब से कंपनी को भरोसा हो चला है कि नए प्रीमियम मॉडल भी ग्राहकों को पसंद आयेंगे।


यह भी पढ़ें

Tata Nexon या Hyundai Kona नहीं बल्कि इस इलेक्ट्रिक SUV की है सबसे ज्यादा रीसेल वैल्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो