scriptसबसे ज्यादा वेटिंग वाली मारुति की इस SUV की हजारों यूनिट्स में आई खराबी, कहीं आपके पास तो नही ये मॉडल | Maruti Suzuki recalls over 11,000 Grand Vitara to fix rear seat belt Check list | Patrika News

सबसे ज्यादा वेटिंग वाली मारुति की इस SUV की हजारों यूनिट्स में आई खराबी, कहीं आपके पास तो नही ये मॉडल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2023 10:37:55 am

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा की 11,177 यूनिट्स को वापस बुलाना पड़ गया है…यह रिकॉल सीट बेल्ट में आई खाराबी के कारण हुआ है। कंपनी ने यह रिकॉल इसलिए किया है ताकि रियर सीट बेल्ट माउंटिंग ब्रैकेट्स में संभावित खराबी को ठीक किया जा सके।

grand_vitara_recall.jpg

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) एसयूवी की लोकप्रियता लगातर बढ़ती जा रही है। इसका लुक सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है और यही वजह है कि लोग पहली ही नज़र में खरीदने का प्लान करते हैं। यह अप-मार्केट SUV है जोकि काफी इम्प्रेस करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय ग्रैंड विटारा पर 9 महीने का वेटिंग, लेकिन एक गड़बड़ यहां हो गई है…

मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा की 11,177 यूनिट्स को वापस बुलाना पड़ गया है…यह रिकॉल सीट बेल्ट में आई खाराबी के कारण हुआ है। कंपनी ने यह रिकॉल इसलिए किया है ताकि रियर सीट बेल्ट माउंटिंग ब्रैकेट्स में संभावित खराबी को ठीक किया जा सके। प्रभावित लॉट का निर्माण 8 अगस्त, 2022 और 15 नवंबर, 2022 के बीच किया गया था। पिछले हफ्ते ही मारुति सुजुकी ने एयरबैग में आई खराबी के चलते ऑल्टो K10, ब्रेज़ा और बलेनो की 17,362 इकाइयों को रिकॉल किया था।

Maruti Grand Vitara CNG की हुई एंट्री

इस महीने की 6 तारीख को मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी Grand Vitara को CNG अवतार में लॉन्च किया था। इसे Delta (MT) और Zeta (MT) समेत दो वेरिएंट में लाया गया है। इसमें 1462cc वाला पेट्रोल इंजन ही है पर पावर और टॉर्क में कुछ बदलाव किये गये हैं।लेकिन इतना जरूर है कि यह इस समय अपने देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली SUV भी बन गई है। यह गाड़ी हाईब्रिड में भी उपलब्ध है।

grand_vitara_drive.jpg

कीमत और वेरिएंट

Maruti Grand Vitara CNG Delta (MT) 12.85 लाख रुपये

Maruti Grand Vitara CNG Zeta (MT) 14.84 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: इंजन ऑयल पड़ने लगे काला तो हो जायें सावधान, वरना हो सकता है तगड़ा नुकसान

 

सेफ्टी फीचर्स

Grand Vitara में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इनमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे तमाम फीचर्स देखने को मिलते हैं।इसके अलावा, गाड़ी के सभी टायर्स में कितनी हवा है इसकी भी जानकारी मिलती है और इस जानकारी को आप कार में लगी स्क्रीन पर देख सकते हैं। Grand Vitara का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है, खासकर रियर प्रोफाइल को इतने अच्छे से डिजाइन किया है कि बार इसे देखने को दिल करता है।

maruti_grand_vitara_suv-amp.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो