scriptइंडिया में सबसे ज्यादा हिट हैं ये दो कारें, जानें क्या है खास | Maruti Suzuki Swift and Hyundai Elite i20 is Best Cars | Patrika News

इंडिया में सबसे ज्यादा हिट हैं ये दो कारें, जानें क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 12:42:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको उन दो कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि यंगस्टर्स को सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। अगर आप इन कारों को खरीदना चाहते हैं तो ये दो कारें आपके लिए बेस्ट हैं।

Car

इंडिया में सबसे ज्यादा हिट हैं ये दो कारें, जानें क्या है खास

भारत में दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करती रहती हैं, जिनमें कुछ खास कारें यंगस्टर्स को सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। आज हम आपको उन दो कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि यंगस्टर्स को सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। अगर आप इन कारों को खरीदना चाहते हैं तो ये दो कारें आपके लिए बेस्ट हैं।

हुंडई एलीट आई20 ( Hyundai Elite i20 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई एलीट आई20 में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 83 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टार्क पैदा करता है। डीजल वेरिएंट की बात की जाए तो एलीट आई20 में 1.4 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 89 बीएचपी की पावर और 220 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। माइलेज की बात की जाए तो एलीट आई 20 का डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 22.54 किमी की दूरी तय कर सकता है और इसका पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 18.6 किमी की दूरी तय कर सकता है। कीमत की बात की जाए तो हुंडई एलीट आई20 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.41 से 9.21 लाख रुपये तक है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस डीओएचसी इंजन दिया गया है जो कि 75 पीएस की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देता है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.99 से 8.76 लाख रुपये तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो