scriptजून में आ रही है नई Maruti Brezza!, डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग | Maruti suzuki to Launch new Brezza By End Of June 2022 booking open | Patrika News

जून में आ रही है नई Maruti Brezza!, डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग

Published: May 25, 2022 06:24:41 pm

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति सुजकी(Maruti Suzuki) अब अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV Brezza का नया अवतार लॉन्च करने जा रही है। इस इस गाड़ी को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है

2022_maruti_brezza.jpg

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजकी(Maruti Suzuki) अब अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV Brezza का नया अवतार लॉन्च करने जा रही है। इस इस गाड़ी को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन किस तारिक को इसे पेश किया जाएगा इस बारे में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। हाल ही में एक TVC के दौरान इस स्पॉट किया जा चुका है। सोर्स के मारुति सुजुकी डीलरों ने नई जनरेशन Brezza की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। 5,000 रुपये देकर आ इसे बुक कर सकते हैं,हांलाकि कंपनी ने इसकी बुकिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

 

अगले महीने होगी लॉन्च, TVC के दौरान आई नज़र

खबर है कि मारुति सुजुकी नई ब्रेजा को अगले महीने(June 2022) लॉन्च कर सकती है। हाल ही में लॉन्च से पहले नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ब्रेज़ा की आधिकारिक टीवीसी शूटिंग के दौरान साइबर सिटी, गुड़गांव में स्पाई इमेज देखी गई हैं।टीवीसी शूट के दौरान 2022 मारुति ब्रेज़ा लाल रंग में बेहद आकर्षक दिखार्द दे रही है। 2022 मारुति ब्रेज़ा के TVC शूट में ड्यूल कलरवाली रूफ के साथ लाल और काली छत के साथ नीला नजर आए। दिलचस्प बात यह है कि कार को शूट करने के लिए ऑन-ग्राउंड कैमरे नहीं थे। बजाय इसके ड्रोन की मदद से पूरी शूटिंग हो रही थी।

 

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो अभी तक की रिपोर्ट्स के आधार पर हम यही बता रहे हैं कि इसके इंजन में कोई बदलाब नहीं मिलेगा, गाड़ी में पहले की ही तरह 1.5 लीटर का फोर सिलिंडर इंजन मिलेगा जोकि 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट भी मिलने की उम्मीद है।

इस बार डिजाइन होगा खास

 

नई ब्रेजा के बाहरी लुक में इस बार काफी बड़े बदलाव किये गये हैं। इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर, नया ग्रिल, अपडेटेड हेडलैंप, नए डिज़ाइन का अलॉय व्हील और नई टेल लाइट्स मिलेगी। जो कि मौजूदा मॉडल से इसे पूरी तरह अलग बनाते हैं। बाहरी डिजाइन इसे न सिर्फ स्लीक लुक देगा बल्कि अप-मार्केट फील भी देगा। बात करें इसके इंटीरियर तो यहां भी इस बार कई नए फीचर्स के साथ डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। इसमें नया ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा साथ ही कनेक्टेड फीचर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नया डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील भी देखा जा सकेगा। नए मॉडल में स्पेस कितना होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। नए मॉडल में 360 डिग्री कैमरा मिलेगा जोकि कंपनी अपनी सभी अपडेट मॉडल में दे रही है। ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में पैडल शिफ्टर फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो