scriptMaruti Suzuki की सबसे सस्ती कार 1 लीटर में 32 km का देगी माइलेज, जाने कब होगी लॉन्च | maruti suzuki will launch new Alto | Patrika News

Maruti Suzuki की सबसे सस्ती कार 1 लीटर में 32 km का देगी माइलेज, जाने कब होगी लॉन्च

Published: Apr 19, 2018 12:24:08 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

Maruti Suzuki भारतीय बाजार में जल्द ही अपने लोकप्रिय मॉडल Alto के नए अवतार को पेश करने वाली है।

car
नई दिल्ली: Maruti Suzuki भारतीय बाजार में जल्द ही अपने लोकप्रिय मॉडल Alto के नए अवतार को पेश करने वाली है। हालांकि लॉन्चिंग को लेकर अभी तक मारुति सुजुकी ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इस अलगे साल यानी साल 2019 के शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।
यहां पढ़ें- Hyundai Kona में हैं ये पावरफुल फीचर्स, देखें वीडियो

नए Alto में 658cc का इंजन होगा

इस संबंध में जब कंपनी के कार्पोरेट कम्यूनिकेशन मैनेजर नीरजा भरत से पूछा गया तो उन्होंने इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी। साथ ही उन्होंने यह कहा कि इसे लेकर अभी तक कोई प्लान नहीं बनाया गया है। खबरों की मानें तो पुरानी अल्टो के मुकाबले यह काफी स्पेशियस और पावरफुल होगी। इस न्यू जनरेशन अल्टो में 658cc का इंजन होगा, जो 53bhp पावर जनरेट करेगा और वहीं इसका टर्बो इंजन 62bhp पावर जनरेट करेगा।
नए Alto में होंगे ये फीचर

इतना ही नहीं इसे सेल्फी फीचर का भी कंपनी ध्यान दे रही है ताकी ग्राहकों को बेहतर कार पेश कर सकें। फीचर्स की बात करें तो इसमें एसी, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, फेब्रिक सीट, 4 स्पीकर्स के साथ स्टीरियो सिस्टम, ऑप्शनल एयरबैग्स और ऑप्शनल AMT दिया जाएगा। बता दें कि इस कार की कीमत शुरूआती कीमत 2.6 लाख रुपए है जो 3.8 लाख रुपए एक्सपैक्ट की जा रही है। फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में यह कार काफी बढ़िया है और यह 32 km/l का माइलेज देगी।
यहां भी पढ़ें- 60 लाख नहीं अब 6 लाख रुपये में मिल रही है देसी Hummer!

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इस साल नई अर्टिगा लॉन्च करने जा रहा, जो पुराने अर्टिगा से काफी शानदार है और इसका डिजाइन भी पहले अर्टिगा से काफी अलग है। नई अर्टिगा पुरानी अर्टिका से 90mm लंबी, 40mm चौड़ी और 5mm ऊंची है। हालांकि इसका वील बेस 2740mm ही है। इसकी सबसे अच्छी खासियत यह है कि इसमें पुरानी अर्टिका से ज्यादा स्पेस है। अब बाजार में इन दोनों का कारों का बेसब्री से इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो