script

बड़ा झटका! Maruti की गाड़ियों की आज से बढ़ी कीमत, अब Swift, Alto, WagonR के लिए चुकानी होगी ज्यादा रकम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2022 02:59:06 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

बता दें, इनपुट लागत में लगातार वृद्धि के कारण Maruti Suzuki ने जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक वाहनों की कीमतों में लगभग 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, और आज मूल्य में इजाफा 4 महीनों में पांचवी बार किया गया है।

maruti_price_hike-amp.jpg

Maruti Swift

Maruti Suzuki Price Hike : महंंगाई इन दिनों देश में आसमान छू रही है, पहले सिर्फ हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देख रहे थे। वहीं अब वाहन निर्माता कंपनियों ने भी कारों की कीमत में इजाफा कर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। देश में सबसे ज्यादा कारों को सेल करने वाली कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से “विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण” सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। यानी आज से अगर आप मारुति का कोई भी मॉडल खरीदते हैं, तो आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे।

 



कितनी बढ़ी कीमत?

 

कीमत में बढ़ोत्तरी पर मारुति ने कहा कि, “सभी मॉडलों में औसत वृद्धि 1.3 प्रतिशत की गई है, और ये नई कीमतें 18 अप्रैल 2022 यानी आज से से लागू होंगी।” पिछले एक साल से, विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए, कंपनी के लिए अब लागतों का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है, और यही कारण है की कीमत में बढ़त की घोषणा की गई है। हालांकि मूल्य वृद्धि की घोषणा के बाद कार निर्माता के शेयरों में 0.02 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

 

बता दें, इनपुट लागत में लगातार वृद्धि के कारण MSI ने जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक वाहनों की कीमतों में लगभग 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, और आज मूल्य में इजाफा 4 महीनों में पांचवी बार किया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है, कि ना सिर्फ मारुति बल्कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी बीते गुरुवार को कहा कि उसने अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 2.5 प्रतिशत की वृद्धि की है, वहीं दोपहिया वाहन निर्माता आरई भी अपने लाइन की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है।



ये भी पढ़ें : 5.67 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में Tata Motors करती है फुल सेफ्टी का वादा, इन तीन कारों को Global NCAP में मिले 5-स्टार


ट्रेंडिंग वीडियो