scriptMaruti WagonR variant explained know which is best to buy in budget | Maruti WagonR का कौन-सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट,और किसमें मिलेंगे ज्यादा फीचर्स, खरीदनें से पहले पढ़ें पूरा डिटेल | Patrika News

Maruti WagonR का कौन-सा वैरिएंट आपके बजट में होगा फिट,और किसमें मिलेंगे ज्यादा फीचर्स, खरीदनें से पहले पढ़ें पूरा डिटेल

आज हर कोई अपनी कार में ज्यादा से जयादा फीचर्स चाहता है, और ऐसे में किसी को बेस वैरिएंट ना तो पसंद आते हैं, और ना ही कंपनी इनमें कोई खास फीचर की पेशकश करती है।

नई दिल्ली

Updated: March 07, 2022 07:32:19 pm

Maruti WagonR Variant Explained: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में इस साल तीन वाहनों को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी की हालिया लॉन्च वैगनआर मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, इस कार के नए वर्जन को नए इंजन और फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 5.40 लाख रुपये से 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच तय की गई है।

maruti_wagonr-_amp.jpg
Maruti WagonR


खैर, अगर आप मारुति की इस लोकप्रिय हैचबैक को घर लाने का प्लान बना रहे हैं, और इसके वैरिएंट्स को लेकर किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है, हम आपको बताएंगे कि वैगनआर का कौन सा वैरिएंट फीचर्स लोडेड है, और किसमें फीचर्स की कमी आपको खल सकती है।

2022 मारुति सुजुकी वैगनआर में मिले दो डुअलजेट इंजन
नई वैगनआर पर सबसे बड़ा अपडेट सेलेरियो और नई बलेनो से प्राप्त नए इंजन हैं। वैगनआर में कंपनी ने 68hp की पॉवर के साथ 1.0-लीटर K10B इंजन को 67hp की पॉवर के साथ 1.0-लीटर K10C डुअलजेट इंजन से बदल दिया गया है जो Celerio पर पेश किया गया है।

इसी तरह बड़े 83hp पॉवर वाले 1.2-लीटर K12M इंजन को 90hp की पॉवर के साथ 1.2-लीटर K12N इंजन से बदल दिया गया है जो कि नए बलेनो, स्विफ्ट और डिजायर पर पेश किया गया है। दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाना जारी है। वहीं मारुति सुजुकी ने वैगनआर पर फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट को भी बरकरार रखा है।


2022 मारुति सुजुकी वैगनआर का कौन-सा वैरिएंट खरीदें
मारुति सुजुकी ने वैगनआर पर वैरिएंट लाइनअप में भी बदलाव किया है, पहले वैगनआर को तीन ट्रिम्स - एलएक्सआई, वीएक्सआई और जेडएक्सआई में पेश किया गया था। वहीं अब यह कार LXi, VXi, ZXi और नए ZXi+ ट्रिम में उपलब्ध है। जिसमें बेस एलएक्सआई की कीमत 5.40 लाख रुपये से 6.35 लाख रुपये तय की गई है, इस वैरिएंट में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, मैनुअल एसी, सेंटर लॉक, 13 इंच के स्टील के पहिये, आईडल स्टार्ट/स्टॉप ( नया) शामिल है।

2022 मारुति सुजुकी वैगन आर वीएक्सआई (5.86 लाख-6.81 लाख रुपये)
इस वैरिएंट में आपको बॉडी कलर्ड विंग मिरर और दरवाज़े के हैंडल, टिल्ट स्टीयरिंग, बिना चाबी के प्रवेश के साथ सेंट्रल लॉकिंग, मैनुअल डे/नाइट आईआरवीएम, रियर पावर विंडो, 60:40 स्प्लिट रियर सीट्स, यूएसबी सॉकेट, फुल व्हील कवर, 2 स्पीकर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, 14 इंच के स्टील के पहिये, हिल-होल्ड कंट्रोल (केवल एएमटी पर) मिलते हैं।

2022 मारुति सुजुकी वैगन आर जेडएक्सआई+ (6.48 लाख-6.98 लाख रुपये)
इस वैरिएंट में आपको अलग से रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर, फ्रंट फॉग लैंप्स, इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग विंग मिरर, टैकोमीटर, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, 4 स्पीकर, 14 इंच के अलॉय व्हील (नए) शामिल किए गए हैं।


कौन सा ट्रिम खरीदनें पर होगा फायदा

आज हर कोई अपनी कार में ज्यादा से जयादा फीचर्स चाहता है, और ऐसे में किसी को बेस वैरिएंट ना तो पसंद आते हैं, और ना ही कंपनी इनमें कोई खास फीचर की पेशकश करती है। तो अगर आप एक युवा हैं, तो आपके लिए इसका थर्ड वैरिएंट जेडएक्सआई+ बेस्ट रहेगा। क्योंकि इसमें आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स मिल जाते हैं, और इसकी कीमत भी 7 लाख के भीतर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Petrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीRam Mandir : पांच गुम्बद वाला दुनिया का अकेला होगा राम मंदिर, जाने अलग दिखने वाली विशेषताएंभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने क्यों दिया सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट?सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामIPL 2022 Point Table: गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर ने प्लेऑफ में बनाई जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.