scriptMaruti XL6 facelift 7-seater likely to launch in April check details | आ रहा है Maruti की इस कार का 7-सीटर वर्जन, जबरदस्त फीचर्स के साथ कम होगी कीमत | Patrika News

आ रहा है Maruti की इस कार का 7-सीटर वर्जन, जबरदस्त फीचर्स के साथ कम होगी कीमत

मारुति ने मीडिया को 21 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक अपने कैलेंडर को ब्लॉक करने के लिए एक आमंत्रण भेजा है, और इस आमंत्रण में "X" अक्षर पर जोर दिया गया है जिसमें कहा गया है - "Block You Date"

नई दिल्ली

Updated: March 31, 2022 10:08:36 pm

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार के लिए कई नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है, जिसमें बलेनो सीएनजी के साथ ब्रेज्जा और अर्टिगा का नया मॉडल शामिल है, फिलहाल खबर है, कंपनी अपनी नई XL6 फेसलिफ्ट को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसे अप्रैल 2022 के तीसरे या चौथे सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा।

maruti_xl6_interior-amp.jpg
Maruti 7-Seater Car

मारुति ने मीडिया को 21 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक अपने कैलेंडर को ब्लॉक करने के लिए एक आमंत्रण भेजा है, और इस आमंत्रण में "X" अक्षर पर जोर दिया गया है जिसमें कहा गया है - अपनी डायरी को ब्लॉक करें। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि नया मॉडल 2022 XL6 हो सकता है, जिसे पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। बताते चलें, कि मारुति ने 2019 में XL6 फेसलिफ्ट लॉन्च किया था, और यह मूल रूप से Ertiga का प्रीमियम और अधिक रफ एंड टफ 6-सीटर वर्जन है।

डिजाइन में मिलेंगे अहम बदलाव


2022 मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट में नए फ्रंट ग्रिल, दोबारा से तैयार किया गया फ्रंट और रियर बम्पर, नई एलईडी लाइटिंग सहित डिज़ाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। नई Suzuki XL6 फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल के समान 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 103bhp की पावर और 138Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं इसे 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ सुजुकी के 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के बजाय 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें : अब नहीं लगेगी Electric Scooters में आग, सरकार करने जा रही है बड़ा ऐला



मिल सकते हैं कई एडवांस फीचर


नई कार में कैबिन के भीतर, नई सीट अपहोल्स्ट्री के साथ बेहतर फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, लेदर सीट्स और रिडिजाइन किए गए एयरकॉन कंट्रोल के साथ 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। हालांकि उम्मीद की जा रही है, कि कंपनी इसमें 360 डिग्री कैमरा और छह एयरबैग की भी पेशकश कर सकती है, और इसे 7-सीटर अवतार में भी उतारा जा सकता है।


नोट: कीमत की बात करें तो वर्तमान में यह कार करीब 10 लाख के आसपास की कीमत पर सेल की जाती है, ऐसे में उम्मीद है कि नए मॉडल के साथ इसकी कीमत 30 से 40 हजार रुपये बढ़ा दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.