scriptMercedes Benz AMG A 45 S most powerful hatchback launched price 79 50 | आ गई देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार, एडवांस फीचर्स के साथ 270Km की टॉप स्पीड | Patrika News

आ गई देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार, एडवांस फीचर्स के साथ 270Km की टॉप स्पीड

Mercedes Benz इस कार को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से भारत ला रही है। इस कार में जो इंजन इस्तेमाल किया गया है वो दुनिया के सबसे पावरफुल टर्बोचार्ज 4 सिलिंडर इंजन में से एक है। इस कार में 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: November 20, 2021 04:28:54 pm

इंडियन मार्केट में हमेशा से ही हैचबैक कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और स्मूथ ड्राइविंग के नाते लोग इस सेग्मेंट की कारों को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हालांकि इन छोटी कारों की पावर को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अब देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

mercedes_benz_amg-amp.jpg
Mercedes Benz AMG A 45 S

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक कार AMG A 45 S को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस हैचबैक कार की शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है। इस नई कार के लॉन्च के साथ ही इंडियन मार्केट में कंपनी के परफॉर्मेंस डिविजन में कुल 13 मॉडल शामिल हैं। इस कार को कंपनी ने कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूट से भारत में पेश किया है।

mercedes_benz_amg_a_45_s-front-amp.jpg

कितनी पावरफुल है ये कार:

कंपनी ने नई AMG A 45 S में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 421 hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जो कि देश में मौजूद एक पावरफुल एसयूवी के मुकाबले कहीं ज्यादा है। इतना ही नहीं, इसका इंजन दुनिया के सबसे पावरफुल टर्बोचार्ज 4 सिलिंडर इंजन में से एक है। ये इंजन 8 स्पीड स्पीड शिफ्ट डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

कंपनी का दावा है कि ये हैचबैक कार महज 3.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 270 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये कार कुल 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस, स्लीपरी, इंडुविजुअल और रेस शामिल हैं। फीचर्स के तौर पर इस कार में 10.25 इंच का डिस्प्ले, मल्टीमीडिया सिस्टम, और एएमजी स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.