इस कंपनी ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक suv, एक चार्जिंग में चलेगी 450 किलोमीटर

इस कंपनी ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक suv, एक चार्जिंग में चलेगी 450 किलोमीटर

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 05 2018 12:44:25 PM (IST) कार

इस suv में फिलहाल कुछ भी एकदम नया नहीं है।हालांकि एसी वेंट्स के साथ आपको कुछ चेंज महसूस होंगे लेकिन इसमें सेंट्रल कंसोल

नई दिल्ली: फाइनली मर्सिडीज ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक suv EQCलॉन्च कर दी है।यह कंपनी के सब ब्रांड EQ का पहला प्रोडक्शन मॉडल है। कंपनी ने इस एसयूवी को सिंपल लुक्स के साथ लॉन्च किया है लेकिन सिंपल और क्लीन लुक्स की वजह से ये काफी आकर्षक नजर आती है।लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला जगुआर आई-पेस, टेस्ला मॉडल एक्स जैसी पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक गाड़ियों से होगा।

लुक्स और फीचर्स - लुक्स की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज EQC में लार्ज ग्रिल और ट्विन स्लेट AMG-esque डिजाइन दिया गया है। ग्रिल के चारों और ब्लैक सराउंड दिया गया है जो एलईडी हेडलैंप्स तक जाता है। इसका रियर डिजाइन पोर्शे केयने-एस्क्यू जैसा है। रियर में ट्विन एलईडी टेललैंप्स लगे हैं। इसका रियर लुक काफी स्लीक है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में मल्टीस्पोक व्हील दिए हैं। साथ ही इसमें फ्रंट फेंडर्स पर EQC बैजिंग दी गई है।

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है टाटा की ये 4 सस्ती कारें, देखें तस्वीरें

इंटरियर की बात करें तो इस suv में फिलहाल कुछ भी एकदम नया नहीं है।हालांकि एसी वेंट्स के साथ आपको कुछ चेंज महसूस होंगे लेकिन इसमें सेंट्रल कंसोल, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट कलस्टर E-Class की याद दिलाता है।

benz

फ्रंट और रियर एक्सल के लिए इसमें डुअल मोटर सेटअप लगा है, जो इसे ऑल व्हील ड्राइव एसयूवी बनाता है।वहीं पॉवर के लगी इसकी मोटर 402 bhp की पावर और 765 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। एक बार चार्ज करने पर यह एसयूवी 450 किमी का सफर तय कर लेती है।

टाटा की ये सस्ती सिडान दे रही है Dzire को टक्कर, 1 लीटर में चलती है 24 किलोमीटर

जगुआर से है मुकाबला-मर्सिडीज की इस suv का सीधा मुकाबला जगुआर से है।कंपनी को इसे मार्केट में लाने में 4 साल का टाइम लगाया है।आपको मालुम हो कि जगुआर की ये एसयूवी एक चार्जिंग में 480 किलोमीटर तय करती है।

Ad Block is Banned