scriptमर्सिडीज लेकर आई एकबार चार्ज होने पर 500 किमी चलने वाली कार | mercedes displays vision maybach 6 car | Patrika News

मर्सिडीज लेकर आई एकबार चार्ज होने पर 500 किमी चलने वाली कार

Published: Aug 22, 2016 09:06:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यह कार विजन मर्सिडीज-मेबैक 6 है जिसे कैलिफोर्निया के पेबल बीच पर प्रदर्शित किया गया है

Mercedes maybach

Mercedes maybach

नई दिल्ली। लग्जरी कारे बनाने वाली कंपनी मशहूर जर्मन कंपनी मर्सिडीज ने हाल ही में अपने नए फ्यूचर मॉडल विजन मर्सिडीज-मेबैक 6 को कैलिफोर्निया के पेबल बीच पर प्रदर्शित किया। यह फ्यूचर की लग्जरी कार है जिसने काफी लोगों का ध्यान आकर्षित किया। मर्सिडीज की यह कार काफी लंबी है। विजन मर्सेडीज-मेबैक 6 की लंबाई पूरी 6 मीटर है। यह कार मर्सिडीज एस-क्लास से भी लंबी है।

इलेक्ट्रिक कार
मर्सिडीज-मेबैक 6 एक इलेक्ट्रिक कार है। कार का अगला हिस्सा आपको मर्सिडीज एएमजी जीटी की तरह है और रियर ग्रैन टूरिज्मो की तरह। इस कूपे कार का लुक काफी यूनीक लगता है। एक्सटीरियर के अन्य फीचर्स के तौर पर इसमे 24-इंच के व्हील्स, गल-विंग डोर्स, स्प्लिट बैकलाइट और बोट-टेल रियर इस कार को आकर्षक लुक देते हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में प्रत्येक व्हील के लिए एक मोटर लगाई गई है। इन मोटर्स से कुल मिलाकर 738 हॉर्सपावर की ताकत पैदा होती है।

एकबार चार्ज होने पर 500 किमी चलेगी
मर्सिडीज की इस अनोखी कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकडऩे में महज 4 सेकेंड्स का समय लगता है। कार की टॉप स्पीड लगभग 250 किमी/घंटा है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 500 किमी तक की दूरी तय कर सकेगी। इस कार का इंटीरियर भी शानदार है। ड्राइवर के लिए बड़ी-सी टच-स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा विंडस्क्रीन पर भी तमाम तरह की सूचनाएं नजर आती हैं।

कितनी होगी कीमत
मर्सिडीज मेबैक 6 कार की सीटों को भी काफी आरामदायक बनाया गया है। इनके निर्माण में बेहद बढिय़ा क्वालिटी के वाइट लेदर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ सीटों में स्पेशल सेंसर्स लगाए गए हैं जो पैसेंजर्स की जरूरत के मुताबिक सीटों को सेट कर देते हैं। हालांकि फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि मेबैक 6 की कीमत 2 करोड़ रूपए के आसपास होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो