scriptमहज कुछ रुपये के खर्च में 425 किमी दौड़ेगी ये SUV, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत का नहीं होगा कोई असर | MG ERX5 Electric Suv Will Run 425 Km in Single Charge | Patrika News

महज कुछ रुपये के खर्च में 425 किमी दौड़ेगी ये SUV, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत का नहीं होगा कोई असर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2018 02:15:45 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम भारत की पहली सबसे किफायती एसयूवी के बारे में बात कर रहे हैं जो कि माइलेज के मामले में किसी भी एसयूवी को मात दे सकती है।

MG ERX5 Electric SUV

महज कुछ रुपये के खर्च में 425 किमी दौड़ेगी ये SUV, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत का नहीं होगा कोई असर

अगर आपको कोई नई एसयूवी खरीदनी है और आप चाहते हैं कि उसका माइलेज भी अधिक हो तो हम आपको एक एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जो कि जल्द ही बाजार में लॉन्च होने वाली है। यूके की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ( roewe erx5 ) को शोकेस किया है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- 1 लीटर में 150 किमी का दमदार माइलेज देगी आपकी साधारण बाइक, आज ही फिट करें ये सस्ती किट

भारत में इस एसयूवी का री-बैज्ड वेरिएंट पेश किया गया है, जिसका मुआयना प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी किया। इस एसयूवी को SAIC मोटर कॉर्पोरेशन के स्वामित्व वाली कंपनी ने हाल ही में ग्लोबल मोबिलिटी समिट में भी पेश किया। इस एसयूवी को एक वर्ष पहले चीन में भी शोकेस किया गया था। फिलहाल एमजी मोटर भारत में इलेक्ट्रिक, प्लग इन हाइब्रिड और फ्यूल सेल टेक्नोलॉजी वाली कारों को लाने पर काम कर रही है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में प्लग इन हाइब्रिड और फ्यूल सेल टेक्नोलॉजी दी गई है। इस कार में फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जो कि, जिससे ये इस कार की बैटरी सिर्फ 45 से 60 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो सकती है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS भी दिया गया है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में इंटरनेटक कनेक्टेड फीचर्स, नैविगेशन, IP67 स्टैंडर्ड बैटरी, वॉइस कंट्रोल, रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी 8 साल या 2 लाख किमी तक इस कार के साथ वारंटी भी दे रही है।

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो ये इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज होकर 425 किमी की दूरी तय कर सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के बारे में अभी पता नहीं चला है। भारत में इस कार का मुकाबला करने के लिए फिलहाल कोई भी इलेक्ट्रिक एसयूवी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो