script‘Hector’ होगी MG मोटर्स की पहली एसयूवी, जीप कंपास और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला | mg motors will launch first suv in india | Patrika News

‘Hector’ होगी MG मोटर्स की पहली एसयूवी, जीप कंपास और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2019 10:56:16 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

ये वही इंजन है जो टाटा हैरियर और जीप कंपास जैसी एसयूवी में पहले से मौजूद है। एमजी मोटर्स इसमें शुरुआती तौर पर मैनुअल शिफ्टर के साथ ऑटोमैटिक

mg motors

‘Hector’ होगी MG मोटर्स की पहली एसयूवी, जीप कंपास और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: फाइनली MG मोटर्स ने जानकारी दी है कि वो Hector नाम से अपनी पहली एसयूवी को इंडिया में लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि ये कार पहले से ही दुनिया के कई देशों में बिक रही है। इंडोनिशया में Wuling Almaz और चीन में Baojun 530। भारतीय बाजार में इस मॉडल को कंपनी मई-जून तक लॉन्च करेगी। फिलहाल इसे बर्फीली जगहों पर टेस्टिंग करते हुए देखा जा सकता है।
ये भी पढ़ें- हुंडई क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेसियस है निसान किक्स, फीचर्स में प्रीमियम लग्जरी कारों से है टक्कर

इंजन पावर की बात करें तो इसकी 2.0 लीटर का डीजल इंजन 170 पीएस और 350Nm का पावर प्रोड्यूस करेगी वहीं 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन 160पीएस और 250Nm का पावर प्रोड्यूस करेगा। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।
ये भी पढ़ें-लॉन्चिंग से पहले शुरू हुई Mahindra XUV300 की बुकिंग, जानें कितना देना होगा टोकन अमाउंट

यहां आपको बता दें कि नई एमजी हैक्टर में 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन और फिएट सोर्स 2.0 लीटर का डीजल इंजन होगा। ये वही इंजन है जो टाटा हैरियर और जीप कंपास जैसी एसयूवी में पहले से मौजूद है। एमजी मोटर्स इसमें शुरुआती तौर पर मैनुअल शिफ्टर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी देगा।
ये भी पढ़ें-Ertiga को टक्कर देगी Tata की ये 7 सीटर फैमिली कार, जानें कब होगी

एमजी मोटर्स की एसयूवी हैक्टर की कीमत 15 लाख से 19 लाख के बीच हो सकती है जिसका मुकाबला भारत की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी टाटा हैरियर और जीप कंपास से होगा जो कीमत और साइज के मामले में लगभग एक बराबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो