scriptMG ZS EV sold out within few days of Launch comes with 461km range | लॉन्च होते ही बिक गई MG की यह इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 461km, महज इतनी है कीमत | Patrika News

लॉन्च होते ही बिक गई MG की यह इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 461km, महज इतनी है कीमत

MG ZS EV के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ 50.3 kWh की बड़ी लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 461km की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 04:31:49 pm

देश में लगातार बढ़ रही ईंधन की कीमतों और इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ते विश्वास के चलते एमजी जेडएस ईवी को भारतीय उपभोक्ताओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। नई MG ZS भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के कुछ ही दिनों के भीतर सोल्ड आउट हो गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि नई ZS EV साल 2022 के लिए बिक चुकी है। यानी इस इलेक्ट्रिक SUV के नए फेसलिफ़्टेड वर्जन को बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली है।

mg_zs_ev-amp1.jpg
MG ZS EV


फिलहाल MG ने नई ZS EV के लिए बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया है, हालांकि बुकिंग को कुछ समय बाद दोबारा से शुरू किया जाएगा। बताते चलें, कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के आधिकारिक लॉन्च से पहले ही सभी अधिकृत डीलर आउटलेट्स के साथ-साथ एमजी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो गई थी।


नए डिजाइन के साथ लॉन्च हुआ फेसलिफ्ट वर्जन

अपडेटेड MG ZS EV की कीमत 21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है। एमजी मोटर के अनुसार, पिछले एमजी जेडएस ईवी मालिकों ने ईवी चुनकर लगभग 70 लाख किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड बचाया है, जो 42,000 पेड़ लगाने के बराबर है। नए एमजी जेडएस ईवी के डिजाइन में मिलने वाले बदलाव की बात करें तो इसमें सामने की तरफ एक बंद ग्रिल शामिल है, जो वाहन के लिए चार्जिंग स्लॉट को भी इंटीग्रेटिड करती है। इसके साथ ही फ्रंट फेसिया को एस्टर (Astor) एसयूवी से प्रेरित एलईडी प्रोजेक्टर के साथ स्लीक हेडलैंप और बूमरैंग के आकार के डेटाइम रनिंग एलईडी मिलते हैं।


पहले से ज्यादा रेंज का दावा

नए फेसलिफ्ट वर्जन के साथ MG ZS EV को 50.3 kWh की बड़ी लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 461 किमी की अधिकतम ड्राइविंग रेंज देती है, (WLTP साइकिल द्वारा दावा किए गए दावे के अनुसार). यहां तक कि इलेक्ट्रिक मोटर पावरिंग भी नई है, जो अब अधिकतम 173bhp की पॉवर और 280nm पीक टॉर्क आउटपुट का उत्पादन करती है। MG ZS EV को सिंगल फुल-लोडेड एक्सक्लूसिव वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 21.99 लाख रुपये है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतमहाराष्ट्र के पालघर में 25 फीट गहरी खाई में गिरी बस, कई लोग हुए घायलमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.