scriptलॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंची मित्सुबिशी की SUV, फॉर्च्यूनर से होगा कड़ा मुकाबला | mitsubishi outlander start arriving at showrooms before launch | Patrika News

लॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंची मित्सुबिशी की SUV, फॉर्च्यूनर से होगा कड़ा मुकाबला

Published: May 17, 2018 12:33:44 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हाल ही में ये कार एक शो रूम में देखी गयी है जिसका सबूत वाइरल हो रही एक तस्वीर से मिलता है।

outlander 2018
नई दिल्ली: मित्सुबिशी जल्द ही भारत में अपनी नई SUV (स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल) आउटलैंडर को लांच करने वाली है, लेकिन हैरत की बात यह है कि ये कार अपनी लॉन्चिंग से पहले ही मिस्तुबिशि कार शो रूम में पहुंच चुकी है। हाल ही में ये कार एक शो रूम में देखी गयी है जिसका सबूत वाइरल हो रही एक तस्वीर से मिलता है। दरअसल सोशल मीडिया में एक तस्वीर लीक हो रही है जिसमें मित्सुबिशी की आउटलैंडर एक शोरूम में खड़ी हुई दिखाई दे रही है।
बता दें ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यह मित्सुबिशी कंपनी का प्लैन है। दरअसल मित्सुबिशी चाहती है कि जो लोग इस कार को खरीदने का मन बना चुके हैं वो इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही इसे अच्छी तरह से जांच परख ले और इस कार को लेकर और भी आश्वस्त हो जाएं। यही वजह है कि कुछ शोरूम्स में इस कार को भेज दिया गया है जिससे ग्राहक आएं और इसे देख सकें।
ऐसा कहा जा रहा है कि आउटलैंडर 18 जून को लॉन्च किया जा सकता है, और जिस तरह से यह कार शोरूम में नजर आ रही है उसे देखकर तो लग रहा है कि इस कार की लॉन्चिंग डेट बिलकुल सही है। बता दें कि यह कार राजस्थान के जयपुर शोरूम में आ चुकी है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत 30 से 40 लाख रुपये के बीच हो सकती है।
जानिए क्या है इस कार के फीचर्स

मित्सुबिशी की आउटलैंडर में 4B12 2.4-लीटर MIVEC पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6000 rpm पर 165 bhp पावर और 4100 rpm पर 222 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।इसमें CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है और यह कार फुल टाइम 4-व्हील ड्राइव सिस्टम पर काम करती है. बता दें मित्सुबिशी की नई आउटलैंडर का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है जिसे बनाने में कम्पनी ने काफी ध्यान दिया है। इस कार में सामने की तरफ एक बड़ा क्रोम ग्रिल दिया गया है जो इस कार को एक दमदार लुक देता है। इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैम्प दिए गए हैं जिससे अंधेरे में काफी दूर तक देखा जा सकता है। इस कार की लम्बाई 7 मीटर है, ऐसे में ये काफी स्पेशियस कार बन जाती है।
मित्सुबिशी ने अपनी इस कार में बड़ा कैबिन स्पेस दिया है जिससे आपको इस कार में जगह की कमी नहीं महसूस होगी। इसके साथ ही कार में 6.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो 710 वाट के रॉकफोर्ड ऑडियो सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावा कार में क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, सनरूफ, पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियरव्यू कैमरा भी दिया गया है जो इस कार को ख़ास बनाता है। सेफ्टी के लिए इस कार में 7 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो