scriptआसमान से गिरी बिजली Toyota की कार में अटकी, सेकेंडों में हो गई कार फ्राई | Moment : Toyota Prius Is Struck By Lightning in the middle of storm | Patrika News

आसमान से गिरी बिजली Toyota की कार में अटकी, सेकेंडों में हो गई कार फ्राई

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2022 05:41:22 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

आसमान में बिजली की गडगडाहट हम हमेशा देखते हैं, लेकिन एक तूफान में यह बिजली टोयोटा की कार से आकर टकरा गई और कार को काफी क्षति पहुंचाई ।

toyota_piyus-amp1.jpg

Toyota Prius

क्या आपने कभी बिजली को किसी चीज से टकराते देखा है? जाहिर है कि यह हम सिर्फ आसमान में ही देखते हैं, और यह एक दुर्लभ क्षण होता है, जिसे बहुत कम लोग ही देख पाते हैं, लेकिन कार से बिजली टकराने के एक वीडियो के द्वारा इस पल को अब दुनिया भर के लोग देख रहे हैं। यूट्यूब पर जारी एक फुटेज में दिखाया गया है कि अमेरिका के मध्य-पश्चिमी राज्य आयोवा में तूफान के बीच एक कार(Toyota Prius) बिजली की चपेट में आ गई और इसके पास ही स्टॉर्म चेज़र क्रिस्टोफर रिस्के नामक व्यक्ति आयोवा गाड़ी चला रहे थे, इसी दौरान उन्होंने टोयोटा प्रियस को बिजली की चपेट में आते देखा।




 

यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करते हुए क्रिस्टोफर ने इसे “जीवन भर में एक बार” शॉट कहा। रिस्के ने कहा कि उनके दोस्त मोरे पाई की कार स्थिर थी, और अचानक से बिजली इससे टकरा गई जिसके चलते पूरी कार फ्राई हो गई या जल गई। वीडियो में कोई व्यक्ति तेज हवा के झोंके की रिकॉर्डिंग कर रहा है, और तेज आवाज के साथ बिजली की चमक के साथ यह पहले कार के एंटीना से टकराती है और एक बहुत बड़ी लौ पैदा करती है। कार पर बिजली गिरने के बाद का वीडियो शेयर नहीं किया गया है, लेकिन ऑडियो सुना जा सकता है।

 

 




कार के पिछले हिस्से में लगे कैमरे में कुछ समय के लिए गड़बड़ियों के चलते वीडियो नहीं आ पाई, लेकिन रिकॉर्डिंग बरकरार रहती है। वीडियो तेज गति में आश्चर्यजनक क्षण दिखाता है, और बिजली के संपर्क में आने के ठीक बाद कार के नीचे स्पार्क्स को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। कार पर अपडेट देते हुए आगे कहा गया कि डीलर को समस्या का निदान करने के लिए इंजन नियंत्रण मॉड्यूल को बदलना पड़ा। न सिर्फ इंजन कंट्रोल मॉड्यूल बल्कि तीन और ईसीयू भी बदले जाने की जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो