script15 हजार से ज्यादा लोगों ने बुक की नई हुंडई सेंट्रो | More than 15 thousand bookings before the new Santro launch | Patrika News

15 हजार से ज्यादा लोगों ने बुक की नई हुंडई सेंट्रो

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 08:36:33 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

नई हुंडई सेंट्रो की बुकिंग 8 अक्टूबर से शुरू हुई थी और इस कार को 23 अक्टूबर, 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। यहां जानें कैसी है ये कार।

Santro

15 हजार से ज्यादा लोगों ने बुक की नई हुंडई सेंट्रो

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की नई कार को लॉन्चिंग से पहले ही लगभग 15 हजार लोगों ने बुक कर लिया है। नई हुंडई सेंट्रो की बुकिंग 8 अक्टूबर से शुरू हुई थी और इस कार को 23 अक्टूबर, 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करेगा। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 57 बीएचपी की पावर और 77 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। आई 10 वाले प्लेटफॉर्म पर बनाई गई नई हुंडई सेंट्रो टॉलबॉय लुक पर तैयार की गई है और ये पहले के मुकाबले 60 मिमी छोटी है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस नई सेंट्रो में ड्यूल टोन थीम डैशबोर्ड, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक, वॉयस कमांड्स, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट, शॉर्टकट-की, बड़े एसी वेंट्स, वार्निंग लाइट बटन, बड़े टेकोमीटर, एक स्पीडोमीटर, क्रोनोग्राफ स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोनोक्रोमेटिक मल्टी-इन्फो डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील, यूएसबी पोर्ट, बड़ा ग्लव बॉक्स दिया जा सकता है। हुंडई सेंट्रो को 1998 में पहली बार लॉन्च किया गया था और ये कार लॉन्चिंग के बाद से बंद होने तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल रही थी। अब इस कार का थर्ड जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च किया जाना है।

इन कारों से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी वैगनआर , मारुति सुजुकी सेलोरियो और मारुति सुजुकी आॅल्टो जैसी कारों से होने वाला है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई हुंडई सेंट्रो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.87 लाख रुपये है। वहीं इसके मगना सीएनजी ट्रिम मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 5.35 लाख रुपये हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो