भारत में जल्द दस्तक देगी नैनो से भी ज्यादा किफायती कार, 200 किमी का देगी माइलेज

Sajan Chauhan

Publish: Jul, 14 2018 12:15:44 PM (IST)

कार
भारत में जल्द दस्तक देगी नैनो से भी ज्यादा किफायती कार, 200 किमी का देगी माइलेज

बाओजुन ई 100 (Baojun E100) एक इलेक्ट्रिक कार है जो कि भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाएगी। इस कार को एमजी मोटर्स ने चीन में पहले से ही लॉन्च कर दिया है।

एमजी मोटर्स भारत में डेब्यू करने की तैयारी में है और 2019 तक एमजी मोटर्स की कार भारत में लॉन्च हो जाएगी। हाल ही में एमजी मोटर्स की कार बाओजुन ई 100 भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- 1 बार चार्ज होकर 400 किमी दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, बिना चाबी के भी हो जाएगी स्टार्ट

मिली जानकारी के अनुसार, एमजी मोटर्स भारत में इंपोर्ट करके सेडान और छोटी कारें बेचेगी। इन्हीं में से एक बाओजुन ई 100 है जो कि एक इलेक्ट्रिक कार है जो कि भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाएगी। इस कार को एमजी मोटर्स की पेरेंट कंपनी एसएआईसी ने बनाया है जो कि चीन में पहले से ही लॉन्च की जा चुकी है और इस कार का इंतजार भारत में किया जा रहा है। ये एक छोटी कार है कि जिसकी लंबाई 2 मीटर है और ये नैनो से भी छोटी है।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड में नाकामयाब हुए इस एक्टर के पास हैं ऐसी महंगी कारें, जिन्हें खरीदने का सपना आज भी सलमान खान देखते हैं

अधिकतम रफ्तार
अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो बाओजुन ई 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार फुल चार्ज होने में 7-8 घंटे का समय लेती है और फुल चार्जिंग में 200 किमी चल सकती है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो चीन में बिक रही इस कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन, वाई-फाई, टचपेड कंट्रोलर, पावर स्टीयरिंग, कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं अगर सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक पावर ब्रेक, पार्किंग सेंसर, पेडेस्ट्रियन अलर्ट सिस्टम और चाइल्ड सेफ्टी माउंट्स दिए गए हैं।

पावर और स्पेसिफिकेशन
इस कार में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 39 बीएचपी की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। मोटर को पावर देने के लिए लिथियम-इओन बैटरी दी गई है जो कि 7.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

Ad Block is Banned