scriptमात्र 3.35 लाख में मिल रही है TATA की ये शानदार कार, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश | most cheapest car Tata Tiago's features and specifications | Patrika News

मात्र 3.35 लाख में मिल रही है TATA की ये शानदार कार, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2018 09:28:09 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक (Tata Tiago) को 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी पावर की बात की जाए तो इस कार में 80kw की मोटर दी जाएगी।

Tata Tiago

मात्र 3.35 लाख में मिल रही है TATA की ये शानदार कार, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा जल्द ही बाजार में अपनी बेहतरीन कार टाटा टियागो (Tata Tiago) का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
मिली जानकारी के अनुसार टाटा टियागो इलेक्ट्रिक (Tata Tiago) को 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी पावर की बात की जाए तो इस कार में 80kw की मोटर दी जाएगी जो कि 40.4 बीएचपी की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। ये कार 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 11 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
ये भी पढ़ें- माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो फिलहाल इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फॉग लाइट्स, पाव विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीयरि रियर व्यू मिरर, एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
ये भी पढ़ें- ये थी भारत की पहली मारुति सुजुकी 800 कार, जानें कौन था इसका मालिक

फिलहाल इस कार में ये इंजन दिया गया है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी में 1199 सीसी का 3 सिलेंडर वाला 12वी रिवोर्ट्न इंजन दिया गया है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार में 5 लोगों के बैठने के लिए सीटिंग स्पेस दिया गया है। 2 व्हील ड्राइव वाली इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। आकार की बात की जाए तो इस कार का आकार कीमत के लिहाज से काफी बड़ा है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 14.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। माइलेज की बात की जाए तो ये गाड़ी प्रति लीटर में हाइवे में 23.84 किमी और सिटी में 15.26 किमी का माइलेज देती है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.35 से 6 लाख रुपये तक है। वहीं इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत 8 से 10 लाख रुपये तक हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो