scriptसामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी ज्यादा कि खरीद लेंगें कई लड़ाकू विमान | most expensive car of the world, know the details | Patrika News

सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी ज्यादा कि खरीद लेंगें कई लड़ाकू विमान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 12:50:40 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस सेलीब्रेशन को खास बनाया आठ Pagani Zonda और दो Huayra हाइपरकारों के एक काफिले ने, जिसका कुल मूल्यांकन 35 मिलियन पाउंड यानि 316 करोड़ रूपए से अधिक है।

pagani car

सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी ज्यादा कि खरीद लेंगें कई लड़ाकू विमान

नई दिल्ली: Pagani कंपनी अपनी महंगी कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। पिछले सप्ताहPagani ने एक बार फिर से पूरी दुनिया को अपनी कार के दर्शन कराकर चौंका दिया। Festival Speed की 25वीं वर्षगाँठ के लिए Pagani UK के उत्तरी लंदन मुख्यालय से Goodwood तक आये । इस सेलीब्रेशन को खास बनाया आठ Pagani Zonda और दो Huayra हाइपरकारों के एक काफिले ने, जिसका कुल कीमत 35 मिलियन पाउंड यानि 316 करोड़ रूपए से अधिक है।

Pagani हाइपरकार जोड़ी ने Goodwood में उत्साहपूर्वक 1.86 किलोमीटर के Speed Hillclimb festival में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। जाहिर है, Horacio Pagani ने Zonda HP Barchetta में अपनी ड्राइव का आनंद लिया।

इस कार में आपको AMG V12 इंजन मिलेगा जो 789 बीएचपी उत्पन्न करेगा, और ये 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. इसकी टॉप-स्पीड 338 किमी/घंटे की है और ये रोड टायर्स के साथ 1.8 G पर देखी जाने वाली उच्चतम एक्सीलिसरेशन के काबिल है।

आपको बता दें कि 15 मिलियन पाउंड्स (₹ 121 करोड़) के मूल्यांकन वाली Zonda HP Barchetta तीन ऐसी ओपन टॉप मॉडल में से पहली है (ये Horacio Pagani की निजी कार है) और अन्य दो उदाहरण पहले ही बेचे जा चुके हैं।

Pagani UK के Dealer Principal, Christine Clarkin, ने कहा “गुडवुड में इतने उत्सुक, प्रशंसनीय और जानकार उत्साही लोगों से मिलना बहुत फायदेमंद था, विशेष रूप से उनके कला और डिजाइन इंजीनियरिंग उत्कृष्टता की सराहना करते हुए। हमारे Pagani मॉडल्स के बारे में बहुत उत्साहित और सकारात्मक टिप्पणियां को सुनने में बहुत ही प्रसन्नता हो रही थी, और Horacio Pagani की अपने कई प्रशंसकों से मिलने और खुद ऑटोग्राफ्स देने के लिए उपस्थिति अपने आप में एक बड़ी बात थी। ”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो