scriptMukesh Ambani के कलेक्शन में शामिल वो 5 कारें जिन्हें आप इंडिया में नहीं खरीद सकतें, देखें लिस्ट | Mukesh Ambani's Top 5 cars you can't buy in India officialy | Patrika News

Mukesh Ambani के कलेक्शन में शामिल वो 5 कारें जिन्हें आप इंडिया में नहीं खरीद सकतें, देखें लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2022 03:26:52 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Mukesh Ambani के कार कलेक्शन में कुछ ऐसी गाड़ियां शामिल हैं, जिन्हें आप इंडिया में नहीं खरीद सकतें हैं। इन्हें सिर्फ आर्डर पर इंम्पोर्ट किया जाता है।

mukesh_ambani_cars-amp.jpg

Mukesh Ambani Cars

Happy Birthday Mukesh Ambani : मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर भारतीयों में से एक हैं, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इनके गैराज में एक से बढ़कर एक कार मौजूद है। आज मुकेश अंबानी अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं, और इस मौके पर हम आपको बताते हैं, इनकी ऐसी कुछ कारों के बारे में। जो भारत में सेल ही नहीं की जाती हैं। इनके गैरेज में रोल्स रॉयस कलिनन एसयूवी, फैंटम VIII सेडान और बेंटले बेंटायगा जैसी एसयूवी के साथ कुछ ऐसी कारें भी हैं जो भारत में मौजूद नहीं हैं, और इन्हें बिजनेस टाइकून अंबानी द्वारा भारी कीमत पर आयात किया गया है।

Cadillac Escalade



Escalade एक फुल साइज लग्जरी SUV है, जो अमेरिकी हस्तियों के बीच पसंदीदा है। अंबानी के पास इस एसयूवी का चौथी पीढ़ी का मॉडल है। यह मॉडल 2015 से 2020 के बीच ब्रिकी पर था। इसमें 6.2-लीटर V8 पेट्रोल इंजन मिलता है, और इसके टॉप-स्पेक मॉडल की कीमत अन्य देशों में लगभग 65 लाख रुपये थी, हालांकि भारत में इस एसयूवी आयात करने के लिए अंबानी को 1.2 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े।

 

Tesla Model S


यह टेस्ला की पहली कार थी जिसे ग्राउंड अप से बनाया गया था, टेस्ला मॉडल एस एक इलेक्ट्रिक वाहन है, और अंबानी के पास यह डीप ब्लू मैटेलिक कलर में 2019 का मॉडल है। यह एक ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) इलेक्ट्रिक सेडान है जिसमें 100kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, और यह सिंगल चार्ज में 500 किमी से अधिक की रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक सेडान को घर लाने के लिए अंबानी को करीब 1 करोड़ रुपये कीमत चुकानी पड़ी। अंबानी के पास एक नहीं, बल्कि दो फ्लैगशिप टेस्ला हैं। उनका 2021 मॉडल एक्स एडब्ल्यूडी के साथ आता है, और यह एक सफेद इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो 500 किमी से अधिक रेंज प्रदान करती है। चूंकि यह एक इम्पोर्ट की गई कार है, तो इसकी कीमत भी करीब 1 करोड़ रुपये है।

 

 


ये भी पढ़ें : सबसे सस्ती लेकिन लंबा इंतज़ार! 8 महीनों तक पहुंचा Maruti के इन कारों का वेटिंग पीरियड

 

 

 

MClaren 570S


विदेशी सुपरकार की लंबी लिस्ट में मैकलेरन भारत में आयात किए गए पहले 570S मॉडल में से एक है। यह एक 570PS सुपरकार है जिसका वजन सिर्फ 1300kg है और यह 0-100kmph की रफ्तार केवल 3.2 सेकंड में पकड़ लेती है। अंबानी को इस मैकलारेन सुपरकार के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चुकाने पड़े।

1980s Cadillac Fleetwood

धीरूभाई अंबानी के स्वामित्व वाली 80 के दशक की कैडिलैक अभी भी Ambani परिवार में है। यह एक ब्लैक फ्लीटवुड सेडान है जिसमें क्लॉथ ‘लैंडौ टॉप’ रूफ है। पहली पीढ़ी की सेडान 4.1-लीटर V8 पेट्रोल इंजन के साथ फ्रंट-व्हील-ड्राइव प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। हालांकि इसे सडकों पर शायद ही कभी देखा गया हो। क्योंकि यह काफी पुरानी हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो