scriptNew 2022 Maruti Suzuki Alto K10 Pictures Leaked ahead of launch price features details | सामने आई नई Maruti Alto K10 की पहली तस्वीरें, लुक और फीचर्स बनाते हैं सेग्मेंट में बेस्ट | Patrika News

सामने आई नई Maruti Alto K10 की पहली तस्वीरें, लुक और फीचर्स बनाते हैं सेग्मेंट में बेस्ट

Maruti Alto K10 साइज में मौजूदा मॉडल से बड़ी है, जिससे कार के भीतर बेहतर स्पेस मिलता है। इसके अलावा कंपनी इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन इस्तेमाल कर रही है।

नई दिल्ली

Updated: August 04, 2022 02:38:52 pm

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो अब एक नए अवतार में पेश होने जा रही है। जानकारी के अनुसार नई Maruti Alto K10 को आगामी 18 अगस्त को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इससे पहले इस कार की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं।

नई तस्वीरों में ये कार बिल्कुल बदली हुई नज़र आ रही है। इसमें न केवल इसके एक्सटीरियसर औेर इंटीरियर को नया लुक दिया गया है, बल्कि इसकी साइज भी पूरी तरह से बदल चुकी है। देखने में ये कार पहले से और भी बेहतर और स्मार्ट लग रही है।

all_new_maruti_alto_k10-amp.jpg
New 2022 Maruti Suzuki Alto K10- Photo Source: Rahul Nair/Facebook


नई Maruti Alto K10 के इन तस्वीरों को राहुल नायर यूजर द्वारा फेसबुक पर साझा किया गया है, जिसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं। 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी क्योंकि इसमें लाइटवेट हार्टेक्ट आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसी तकनीक का इस्तेमाल वैगनआर, सेलेरियो, एर्टिगा, एस-प्रेसो, इग्निस, बलेनो और एक्सएल6 में भी किय गया है। नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाने के चलते इस कार की साइज मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी है, इसके अलावा केबिन में भी ज्यादा स्पेस मिलेगा।

maruti__alto_k10_interior-amp.jpg


तस्वीरों आधार पर नई ऑल्टो के10 के एक्सटीरियर की बात करें तो, इसे बिल्कुल नया फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैम्प्स और 14-इंच व्हील्स, रिवाइज्ड टेल लैंप्स, अपडेटेड फ्रंट और रियर बम्पर आदि दिए गए हैं। कार के बॉडी पर थोड़े बहुत क्रोम एक्सेंट भी देखने को मिल रहें है, कार पिछला हिस्सा पुरानी बलेनो से मेल खाता है। इसे देखकर आप समझ सकते हैं कि कंपनी ने इसकी उंचाई में इजाफा किया है, जो कि कार के भीतर बेहतर हेडरूप प्रदान करेगा। इसके इंटीरियर में अधिक आधुनिक फीचर्स और तकनीक शामिल की गई है।

हाल ही में इस कार से संबंधित एक डॉक्युमेंट लीक हुआ था, जिसमें इसके साइज के बारे में बताया गया था। इस डॉक्युमेंट के अनुसार नई मारुति ऑल्टो की लंबाई 3,530 मिमी, चौड़ाई 1,490 मिमी और ऊंचाई 1,520 मिमी होगी। इसके अलावा कार में 2,380 मिमी का व्हीलबेस दिया जाएगा। ये कार मौजूदा ऑल्टो से बड़ी है। बताया जा रहा है कि इसका कुल वजन 1,150 किलोग्राम हो सकता है। Heartect प्लेटफॉर्म के चलते साइज में बड़ी होने के बावजूद इस कार का वजन कम से कम रखने में मिलती है, जो कि इसके माइलेज को बेहतर करेगा।


कुल 11 वेरिएंट्स और ट्रिम में आने वाली इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिल रहा है, जो कि 67hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये पावर आउटपुट मौजूदा कार के 796cc के इंजन से तकरीबन 19hp ज्यादा है। इसके अलावा इस कार को कंपनी फिटेड CNG के साथ भी पेश करेगी।

यह भी पढें: इस तारीख को आ रही है Hunter 350 और नई Bullet, कंपनी ने जारी किया टीज़र

मारुति इस कार को प्राइस सेग्मेंट के हिसाब से बेहतरीन फीचर्स से लैस करने की पूरी कोशिश करेगी। इसके हायर वैरिएंट में टचस्क्रीन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, पावर विंडो सहित अन्य फीचर्स मिल सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि मारुति आउटगोइंग मॉडल की तरह किसी भी वेरिएंट में रियर वाइपर को न दे, पिछले जेनरेशन में इस फीचर को टॉप मॉडल में दिया गया था।

फोटो सोर्स: फेसबुक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ED के एक्शन को लेकर संसद में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहसMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, EC से कहा-'असली शिवसेना' के दावे पर न लें कोई फैसलाPLA War Drill: चीनी सेना ने पेलोसी के निकलते ही शुरू की लाइव फायरिंग, युद्धपोतों ने ताइवान को छह तरफ से घेराट्विन टावर्स में दस हजार जगह लगाया जाएगा 3700 किग्रा विस्फोटक, दक्षिण अफ्रीका के पहुंचे इंजीनियरDrug Racket Busted: मुंबई में बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 1400 करोड़ रुपये की MD ड्रग्स जब्त; पांच गिरफ्तारपत्नी रेणुका संग बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, दूसरी बार छोड़ा कांग्रेस का साथजस्टिस यूयू ललित हो सकते हैं देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI रमना ने केंद्र से की सिफारिश'जो करना है कर लें, हम PM मोदी से डरने वाले नहीं', बीजेपी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.