scriptनई Mahindra Scorpio के लॉन्च को लेकर आई बड़ी ख़बर, इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV | New Mahindra Scorpio launching soon with new features check Update | Patrika News

नई Mahindra Scorpio के लॉन्च को लेकर आई बड़ी ख़बर, इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2021 07:34:47 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Upcoming Mahindra Scorpio: महिंद्रा नई पीढ़ी के मॉडल के साथ वर्तमान-जेन Scorpio को बेचेगी। बता दें, यह एक रणनीति है जिसका होंडा पहले से ही पालन कर रहा है, सिटी के चौथे और पांचवीं पीढ़ी के मॉडल को साथ बेचते हुए।

new_scorpio-amp.jpg

New Mahindra Scorpio


घरेलू ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स 2022 में अपने भारतीय पोर्टफोलियो में कई वाहनों को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं, मिली जानकारी के मुताबिक दोनों कंपनियां अगले साल सेमीकंडक्टर की कमी को बेहतर तरीके से संभालने के तरीकों पर भी ध्यान दे रहे हैं। जिससे उत्पादन पर प्रभाव कम से कम हो और लोगों की मांग को बेहतर तरीके से पूरी किया जा सके। ऐसे में महिंद्रा के लोकप्रिय वाहन Scorpio और टाटा के कई सीएनजी मॉडल्स का इंतजार कर रहे लोग जल्द अपने पसंदीदा वाहन को भारतीय सड़कों पर देख सकेंगे।


स्कोर्पियो की लॉन्च पर अपडेट

महिंद्रा एंड महिंद्रा के (ऑटो और फार्म सेक्टर) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने एक बातचीत में पीटीआई को बताया कि हम कोर एसयूवी सेगमेंट में नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहते हैं। और नई थार, एक्सयूवी300, बोलेरो नियो सहित हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को मिली सफलता इस बात का संकेत है कि हम सही रास्ते पर हैं।

 

ये भी पढ़ें : Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में देगी 100km की धांसू रेंज महज इतनी होगी कीमत

 

उन्होंने कहा कि “कंपनी पहले ही 2027 तक 13 नए उत्पादों को लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी है। वहीं भारत में कंपनी की तरफ से अगला लॉन्च नई स्कॉर्पियो है, जो अगले साल सामने आएगी।”

 

वर्तमान मॉडल के साथ होगी उपलब्ध

नई स्कोर्पियो की बात करें तो ऐसा लगता है कि Mahindra ने मौजूदा जनरेशन वाली Mahindra Scorpio को नहीं छोड़ा है. वर्तमान-जेन स्कॉर्पियो को नई जेनरेशन के टेस्टिंग म्यूल के साथ स्पॉट किया गया था। जो इस बात की तरफ इशारा करता है, कि महिंद्रा नई पीढ़ी के मॉडल के साथ वर्तमान-जेन मॉडल को बेचेगी। बता दें, यह एक रणनीति है जिसका होंडा पहले से ही पालन कर रहा है, सिटी के चौथे और पांचवीं पीढ़ी के मॉडल को साथ बेचते हुए।


ये भी पढ़ें : Tata Nexon इलेक्ट्रिक का आ रहा है लांग रेंज वेरिएंट, सिंगल चार्ज में चलेगा 400Km

 

हालांकि मौजूदा-जेन स्कॉर्पियो के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में हल्के बदलाव के साथ फेसलिफ्ट रूप में फिर से लॉन्च किया जाएगा और यह केवल लो-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इन वैरिएंट में सभी नए फीचर्स के साथ मौजूदा 2.2-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। जो 120 बीएचपी की पॉवर देगा और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो