scriptNew Mahindra Scorpio launching soon with new features check Update | नई Mahindra Scorpio के लॉन्च को लेकर आई बड़ी ख़बर, इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV | Patrika News

नई Mahindra Scorpio के लॉन्च को लेकर आई बड़ी ख़बर, इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV

Upcoming Mahindra Scorpio: महिंद्रा नई पीढ़ी के मॉडल के साथ वर्तमान-जेन Scorpio को बेचेगी। बता दें, यह एक रणनीति है जिसका होंडा पहले से ही पालन कर रहा है, सिटी के चौथे और पांचवीं पीढ़ी के मॉडल को साथ बेचते हुए।

नई दिल्ली

Updated: December 28, 2021 07:34:47 pm


घरेलू ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स 2022 में अपने भारतीय पोर्टफोलियो में कई वाहनों को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं, मिली जानकारी के मुताबिक दोनों कंपनियां अगले साल सेमीकंडक्टर की कमी को बेहतर तरीके से संभालने के तरीकों पर भी ध्यान दे रहे हैं। जिससे उत्पादन पर प्रभाव कम से कम हो और लोगों की मांग को बेहतर तरीके से पूरी किया जा सके। ऐसे में महिंद्रा के लोकप्रिय वाहन Scorpio और टाटा के कई सीएनजी मॉडल्स का इंतजार कर रहे लोग जल्द अपने पसंदीदा वाहन को भारतीय सड़कों पर देख सकेंगे।

new_scorpio-amp.jpg
New Mahindra Scorpio


स्कोर्पियो की लॉन्च पर अपडेट

महिंद्रा एंड महिंद्रा के (ऑटो और फार्म सेक्टर) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने एक बातचीत में पीटीआई को बताया कि हम कोर एसयूवी सेगमेंट में नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहते हैं। और नई थार, एक्सयूवी300, बोलेरो नियो सहित हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को मिली सफलता इस बात का संकेत है कि हम सही रास्ते पर हैं।

ये भी पढ़ें : Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में देगी 100km की धांसू रेंज महज इतनी होगी कीमत

उन्होंने कहा कि "कंपनी पहले ही 2027 तक 13 नए उत्पादों को लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी है। वहीं भारत में कंपनी की तरफ से अगला लॉन्च नई स्कॉर्पियो है, जो अगले साल सामने आएगी।"

वर्तमान मॉडल के साथ होगी उपलब्ध

नई स्कोर्पियो की बात करें तो ऐसा लगता है कि Mahindra ने मौजूदा जनरेशन वाली Mahindra Scorpio को नहीं छोड़ा है. वर्तमान-जेन स्कॉर्पियो को नई जेनरेशन के टेस्टिंग म्यूल के साथ स्पॉट किया गया था। जो इस बात की तरफ इशारा करता है, कि महिंद्रा नई पीढ़ी के मॉडल के साथ वर्तमान-जेन मॉडल को बेचेगी। बता दें, यह एक रणनीति है जिसका होंडा पहले से ही पालन कर रहा है, सिटी के चौथे और पांचवीं पीढ़ी के मॉडल को साथ बेचते हुए।


ये भी पढ़ें : Tata Nexon इलेक्ट्रिक का आ रहा है लांग रेंज वेरिएंट, सिंगल चार्ज में चलेगा 400Km

हालांकि मौजूदा-जेन स्कॉर्पियो के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में हल्के बदलाव के साथ फेसलिफ्ट रूप में फिर से लॉन्च किया जाएगा और यह केवल लो-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इन वैरिएंट में सभी नए फीचर्स के साथ मौजूदा 2.2-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। जो 120 बीएचपी की पॉवर देगा और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.