scriptNew Mahindra Scorpio N 2022 Launch Tomorrow Variants Price Detail | बस कुछ घंटे और... पूरे 36 वेरिएंट्स के साथ लॉन्च होगी नई Mahindra Scorpio N, कीमत हो सकती है इतनी | Patrika News

बस कुछ घंटे और... पूरे 36 वेरिएंट्स के साथ लॉन्च होगी नई Mahindra Scorpio N, कीमत हो सकती है इतनी

2022 Mahindra Scorpio N साइज़ में मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी होगी, जो कि बाजार में मुख्य रूप से टाटा सफारी, टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। इस एसयूवी में कई ऐसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे जो इसे बेहतर बनाते हैं।

नई दिल्ली

Published: June 26, 2022 06:17:06 pm

Mahindra Scorpio-N समय के साथ ही अपने लॉन्च के करीब पहुंच रही है, अब कंपनी इसे कल यानी 27 जून को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी की लॉन्चिंग कल शाम 5:30 बजे से शुरू होगी, और जल्द ही इसके वेरिएंट्स, डीटेल्स और कीमत का भी खुलासा हो जाएगा। महिंद्रा स्कॉर्पियो का ये नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल कई मायनों में मौजूदा मॉडल से बेहतर है। ये SUV न केवल साइज़ में बड़ी है बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा जो अब तक आपको स्कॉर्पियो में नहीं मिले थें।

mahindra_scorpio_n_launch_-_amp.jpg
New Mahindra Scorpio N Launch

नेक्स्ट जेनरेशन के साथ ही कंपनी मौजूदा स्कॉर्पियो क्लॉसिक को भी अपडेट करने जा रही है। चूकिं नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल महंगी हो सकती है तो शायद यही कारण है कि महिंद्रा ने स्कॉर्पियो क्लासिक को बाजार में अभी भी रखने का चुनाव किया है, जो स्कॉर्पियो ग्राहकों को एक सस्ता विकल्प प्रदान करेगी।

जहां तक स्कॉर्पियो-एन का सवाल है, हम उम्मीद करते हैं कि इस एसयूवी की कीमत मौजूदा स्कॉर्पियो से अधिक होगी। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि स्कॉर्पियो-एन की कीमत लगभग 13 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है, और टॉप एंड मॉडल के लिए ग्राहकों को तकरीबन 19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करना पड़ सकता है।

mahindra_scorpio-n-_front-amp.jpg

36 वेरिएंट्स में आएगी SUV:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Scorpio-N को कंपनी छत्तीस वेरिएंट्स में पेश कर सकती है, हाल ही में डिटेल्स भी लीक हुए हैं। लीक हुए डॉक्युमेंट्स के अनुसार इस एसयूवी को 23 वेरिएंट्स में डीजल इंजन के साथ 13 वेरिएंट्स को पेट्रोल इंजन और स्कॉर्पियो क्लॉसिक को 4 वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। Scorpio Classic में मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं, ख़ासकर इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में नया लोगो देखा जा सकेगा। इसके अतिरिक्त कंपनी कुछ नए फीचर्स को भी शामिल कर सकती है।

Mahindra Scorpio N की इंजन क्षमता:

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का mStallio टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी जो कि 200PS की दमदार पावर और 370Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो कि 132PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जहां पेट्रोल वेरिएंट केवल रियर व्हील ड्राइव के साथ आएगा वहीं डीजल वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

mahindra_scorpio_n_interior-amp.jpg


लुक और डिज़ाइन:

स्कॉर्पियो-एन में वही मस्कुलर और बॉक्सी सिल्हूट दिया गया है जो पहली बार फर्स्ट-जेन स्कॉर्पियो पर देखा गया था, और तब से एसयूवी की पहचान बन गई है। एसयूवी के बोल्ड स्टांस अप फ्रंट में नए ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप हैं, जो एलईडी फॉग लैंप के साथ आते हैं जिनके चारों ओर सी-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप भी दिए गए हैं। साइज में ये एसयूवी मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी भी है, जिससे बेहतर केबिन स्पेस भी मिलेगा। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की लंबाई 4,662 मिमी, चौड़ाई 1,917 मिमी और लंबाई 1,849 मिमी होगी। यह एसयूवी कुल 2,750 मिमी के व्हीलबेस के साथ आएगी।

mahindra_scorpio_n_dash-amp.jpg


ये फीचर्स बनाएंगे दीवाना:

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के केबिन में एक बेहतर डिजाइन और अधिक तकनीकी ऑनबोर्ड के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। डैश को बिल्कुल नया डिज़ाइन मिलता है, और एक बड़ा टचस्क्रीन डैशबोर्ड के सेंटर में मिलता है जो कि वर्टिकल एयर-कॉन वेंट से घिरा है। इस SUV में एड्रेनोएक्स यूजर इंटरफेस सहित कई ऐसे फीचर्स हैं जो कि आपको पहली महिंद्रा एक्सयूवी700 में देखने को मिले थें।

AdrenoX सिस्टम कनेक्टेड कार तकनीक के साथ-साथ ड्राइवर को नींद लगने का भी पता लगाता है। जैसे ही ड्राइविंग स्टाइल में कोई बदलाव दिखता है, ये सिस्टम एक्टिव हो जाता है और ड्राइवर को अलर्ट मिलने लगता है। सुरक्षित ड्राइविंग के लिहाज से ये फीचर काफी उपयोगी है। इसके अलावा, नई स्कॉर्पियो-एन में सोनी का 3डी साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, कई ड्राइव मोड, छह एयरबैग, रूफ-माउंटेड स्पीकर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

यंग इंडियन का दफ्तर सील, कांग्रेस मुख्यालय व सोनिया आवास के बाहर पुलिस का पहरा, कांग्रेस बोली- भय का बनाया जा रहा माहौलबिहार के वैशाली में बड़ा हादसाः बेलगाम हाईवा ने होटल में खाना खा रहे लोगों को रौंदा, 5 की मौत, 12 घायलMaharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में इस दिन होगा कैबिनेट का विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटIndian Government Digital Strike: भारत ने चीन समेत कई देशों के 348 मोबाइल ऐप किये बैनCWG 2022: हॉकी में भारत ने कनाडा को 8-0 से हराया, पूल B में शीर्ष पर पहुंचीYes Bank-DHFL Fraud Case: ED की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र के 2 बिल्डरों की जब्त हुई 415 करोड़ रुपये की संपत्तिNancy Pelosi Leaves for South Korea: 'हम हंगामे की परवाह नहीं करते', चीनी दावों की हवा निकाल Taiwan से हवाई रास्ते से रवाना हुईं नैंसी पेलोसीVice Presidential Election: JMM के बाद अब AAP का भी विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.