scriptNew Mahindra Scorpio N Cheapest variant features Explained in Budget | नई Mahindra Scorpio N के सस्ते वेरिएंट में मिलते हैं ये कमाल के फीचर, जानिए कौन सा मॉडल होगा आपके बज़ट में फिट | Patrika News

नई Mahindra Scorpio N के सस्ते वेरिएंट में मिलते हैं ये कमाल के फीचर, जानिए कौन सा मॉडल होगा आपके बज़ट में फिट

Mahindra Scorpio-N को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इस एसयूवी की बुकिंग आगामी 30 जुलाई से शुरू हो रही है, जिसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: June 28, 2022 07:44:49 pm

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने बीते कल घरेलू बाजार में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी New Mahindra Scorpio-N को लॉन्च कर दिया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को कंपनी ने D सेग्मेंट के बेस्ट मॉडल्स में से एक बताया है। पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ आने वाली इस एसयूवी की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस एसयूवी की बुकिंग आगामी 30 जुलाई से शुरू हो रही है, जिसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

mahindra_scorpio-n_variants_explained-amp.jpg
New Mahindra Scorpio N Variants Explained


कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इस एसयूवी की डिलीवरी फेस्टिव सीजन के मौके पर शुरू की जाएगी। दो अलग-अलग इंजन और 5 ट्रिम में आने वाली नई Mahindra Scorpio-N को कंपनी बतौर 'बिग डैडी ऑफ एसयूवी पेश किया है। सबसे अच्छी बात ये है कि एडवांस फीचर्स से लैस इस एसयूवी के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत को भी कंपनी ने बज़ट में रखा है।

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी ने नई स्कॉर्पियो के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 200bhp की पावर और 370Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में आपको 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन मिलता है जो कि दो अलग-अलग ट्यून के साथ आता है। इसका एक वेरिएंट 130bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और दूसरा वेरिएंट 172bhp की पावर और 370 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस हैं, इसके अलावा ऑल व्हील ड्राइव 4WD वेरिएंट का भी विकल्प मिलता है।

mahindra_scorpio_n-_dash-amp.jpg


New Mahindra Scorpio-N Variants:


नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को 7 रंगों में पेश किया गया है, जिसमें डैज़लिंग सिल्वर, डीप फ़ॉरेस्ट, ग्रैंड कैन्यन, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक, रेड रेज और रॉयल गोल्ड शामिल हैं। ग्राहक पांच वेरिएंट्स में से अपने पसंदीदा मॉडल को चुन सकते हैं, जिसमें Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L शामिल हैं। तो आइये फीचर्स के साथ एक नज़र डालते हैं नई स्कॉर्पियो के सभी वेरिएंट्स पर, ताकि आप ये तय कर पाएं कि कौन सा मॉडल आपके बज़ट में बेस्ट है।


Mahindra Scorpio-N Z2:

ये स्कॉर्पियो का बेस और सबसे सस्ता वेरिएंट है, इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, दूसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, आरडब्ल्यूडी, डबल विशबोन फ्रंट सस्पेंशन, पेंटालिंक रियर सस्पेंशन, फ्रंट और रियर वेंटिलेटेड Disk ब्रेक, एबीएस + ईबीडी, ISOFIX और I-SiZE कम्पैटिबिलिटी के साथ 17 इंच के व्हील्स मिलते हैं।

mahindra_scorpio_n_seates-amp.jpg


Mahindra Scorpio-N Z4:

Scorpio-N Z4 के पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 13.49 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये तय की गई है। स्कॉर्पियो के Z2 वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स के अलावा इस Z4 वेरिएट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं। जिसमें 20.32 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो (वायर्ड), ऐप्पल कारप्ले (वायर्ड), क्रूज कंट्रोल, दूसरी पंक्ति में AC, फुल फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ईएसपी (AT के साथ), हिल डिसेंट कंट्रोल (HDC), हिल होल्ड कंट्रोल (HHC), हाइट एड्जेस्टर के साथ कमांड सीट इत्यादि जैसे फीचर्स मिलते हैं।


Mahindra Scorpio-N Z6:

ये मिड वेरिएंट है, और ये केवल डीजल इंजन विकल्प के साथ ही आता है, जो कि मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा। इसमें जेड2 और जेड4 में दिए जाने वाले फीचर्स के साथ कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें एंटी-पिंच के साथ सनरूफ, बिल्ट-इन Amazon Alexa के साथ AdrenoX, नेविगेशन के साथ 20.32 सेमी टचस्क्रीन सिस्टम, 17.78 सेमी ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, ड्राइव मोड - ज़िप, जैप, ज़ूम (डीजल), What3words - एलेक्सा-इनेबल्ड, ESP, Android Auto (वायर्ड और वायरलेस), Apple CarPlay कनेक्टिविटी (वायर्ड और वायरलेस) जैसे कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।

mahindra_scorpio_n-side-amp.jpg


Mahindra Scorpio-N Z8:

ये पूरी तरह से फीचर लोडेड वेरिएंट है इसमें जेड6 में दिए जाने वाले फीचर्स के अलावा कई अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं। इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 16.99 लाख रुपये और डीजल मॉडल की कीमत 17.49 लाख रुपये से शुरू होती है। फीचर्स के तौर पर इस वेरिएंट में रिच कॉफी ब्लैक लेदरेट इंटीरियर, 4XPLOR इंटेलिजेंट 4×4 सिस्टम चुनिंदा टेरेन मोड के साथ, पुश-बटन स्टार्ट, पैसिव कीलेस एंट्री, पावर फोल्ड ORVM, साइड और कर्टन एयरबैग, डुअल-ज़ोन FATC, LED प्रोजेक्टर फॉग लैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, सीक्वेंशियल एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, टायर प्रेशन मॉनटरिंग सिस्टम (TPMS), रियर कैमरा, ऑटो हेडलैंप और वाइपर, R18 अलॉय व्हील (AT), R17 स्टील व्हील (MT) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

mahindra_scorpio_red-amp.jpg


Mahindra Scorpio-N Z8L:

ये महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का टॉप वेरिएंट है, इसमें उपर के सभी वेरिएंट्स में दिए गए फीचर्स के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी मिलते हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 18.99 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये है। फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, सबवूफर के साथ 12 स्पीकर, सोनी 3D ऑडियो, फ्रंट कैमरा, ड्राइवर स्लीपिंग अलर्ट, फ्रंट पार्क असिस्ट सेंसर, वायरलेस चार्जर, R18 (AT) अलॉय, R17 (MT) अलॉय, कैप्टन सीटें इत्यादि मिलते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामा'अपने पहले मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे सचिन तेंदुलकर' 35 साल बाद उसी मैदान पर पहुंच भावुक हुए मास्टर ब्लास्टरIPL फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चंद्रकांत पंडित के रूप में मिला नया हेड कोच, ब्रैंडन मैक्कुलम की लेंगे जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.