script

New Mahindra Scorpio की इन 5 तस्वीरों में हो गया डिजाइन का खुलासा, जल्द होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2022 07:00:38 pm

Submitted by:

Bani Kalra

नए टीजर वीडियो में All-new Scorpio के ओवरआल डिजाइन की काफी झलकियां देखने को मिलती हैं। डिजाइन एक दम नया और फ्रेश है।

all_new_mahindra_scorpio.jpg

 

2022 Mahindra Scorpio : इस कार बाजार में Mahindra & Mahindra की नई SUV (codenamed Z10) की चर्चा जोरो पर है और लगातार इस मॉडल को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। इस नई SUV के लिए लिए कंपनी ने अभी हाला ही में एक नया टीज़र वीडियो जारी किया था। कंपनी के मुताबिक आने वाली SUV को #BigDaddyOfSUVs के रूप में पोजिशन किया जाएगा और यह “इंडस्ट्री बेंचमार्क को एक बार फिर से परिभाषित करेगी” लेकिन आज एक और इसी SUV का एक दूसरा टीजर जारी किया है और इस बार इसके डिजाइन की कई झलक देखने को मिली है। यह SUV कोई और नहीं बल्कि नई जनरेशन वाली Mahindra Scorpio है, जिसकी टेस्टिंग लंबे समय से चल रही है। नई Scorpio की लॉन्चिंग को लेकर इस समय मार्केट काफी गर्म है।

नया डिजाइन

नए टीजर वीडियो में इस नए मॉडल के ओवरआल डिजाइन की काफी झलकियां देखने को मिलती हैं। डिजाइन एक दम नया और फ्रेश है। फ्रंट में नई ग्रिल क्रोम के साथ है, नई DRL LED हेडलाइट्स देखने को मिलती हैं, साथ ही नए डिजाइन में फोग लैम्प्स, नया बम्पर और बोनट देखा जा सकता है। इसके अलावा साइड से भी नए मॉडल की झलक देखने को मिलती है और ग्लास एरिया भी काफी बड़ा है। वहीं नया मॉडल नए स्पोर्टी एलाय व्हील्स के साथ आएगा। कुल मिलाकार नई स्कॉर्पियो इस बार ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड अंदाज में आने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्कॉर्पियो को 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश किया जाएगा, जिसमें 6 सीटर वैरिएंट के लिए 2nd रो में कैप्टन सीट और 7 सीटर मॉडल के लिए 2nd रो में बेंच टाइप सीटों के साथ कई सीटिंग विकल्प होंगे। इसके साथ ही सीटों पर लैदर फिनिशिंग और 2nd रो के यात्रियों को एसी वेंट भी मिलते हैं, जो आगे के यात्रियों के आर्म रेस्ट के पीछे स्थित होते हैं। यह भी पढ़ें: इन सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारों में मिलता है सबसे ज्यादा Boot space, अब खूब रखो सामान नहीं होगी परेशानी

इंजन की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजन ऑप्शन के साथ लाया जाएगा जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और एक 2.2L mHawk डीजल इंजन शामिल होगा। इसका ऑइल बर्नर इंजन 130bhp की पावर और 300Nm टॉर्क (निचले वेरिएंट पर) और 155bhp के साथ 350Nm टॉर्क (उच्च वेरिएंट पर) शामिल होगा। इसन इंजन के साथ प्रस्ताव पर दो गियरबॉक्स एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। सोर्स की मानें तो जल्द ही नया मॉडल भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो