scriptNew Mahindra Scorpio Teased Anand Mahindra Says Bolder Better Bigger | जब Anand Mahindra ने कहा बोल्डर... बेटर... बिगर...! जबरदस्त अंदाज में आ रही है नई Scorpio, मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स | Patrika News

जब Anand Mahindra ने कहा बोल्डर... बेटर... बिगर...! जबरदस्त अंदाज में आ रही है नई Scorpio, मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स

कंपनी New Mahindra Scorpio (कोडनेम Z101) को 'एसयूवी के बिग डैडी' के रूप में लेबल कर रहा है। इसे मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो में डिजाइन किया गया है और चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली फेसिलिटी में तैयार किया गया है।

नई दिल्ली

Published: May 07, 2022 03:22:36 pm

आखिरकार एसयूवी लवर्स के लिए खुशख़बरी आ ही गई और देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Scorpio के आधिकारिक लॉन्च का ऐलान कर दिया। कंपनी ने बीते कल अपनी इस नई एसयूवी का पहला टीज़र जारी किया और महज 30 सेकेंड के इस टीजर वीडियो ने स्कार्पियो का इंतज़ार करने वालों के शौक को नई हवा दे दी। इस बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) जो कि सोशल मीडिया पर हमेशा अपने रोचक पोस्ट के लिए जाने जाते हैं, उन्होनें भी इस एसयूवी के आगमन की अनोखे अंदाज में घोषणा की।

new_mahindra_scorpio_-_anand_mahindra-amp.jpg
New Mahindra Scorpio

दरअसल, आनंद महिंद्रा ने Twitter पर आने वाली स्कॉर्पियो का ये टीज़र वीडियो साझा किया और अपने एक पोस्ट जो कहा उसका हिंदी अनुवाद कुछ ऐसा है, "वो आ रहा है... बोल्डर... बेटर... बिगर...!" आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। एक यूजर ने पूछ कि, "सर, कृपया बताएं कि, नई स्कॉर्पियो किस तारीख को लॉन्च होगी, क्योंकि हम भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।" इस यूजर के प्रश्न के जवाब में आनंद महिंद्रा ने बड़े ही रोचक अंदाज में दिया और उन्होनें कहा कि, "शश्श्श....यदि मैनें बता दिया तो मैं, बर्खास्त कर दिया जाउंगा...लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि, मैं भी उतना ही उत्साहित हूं जितना कि आप।"

नई Mahindra Scorpio में क्या होगा ख़ास:

जैसा कि हमने आपको बताया कि, ये टीज़र वीडियो महज 30 सेकेंड का और इस वीडियो के अंत में, हम नई स्कॉर्पियो की शुरुआती झलक देख सकते हैं। इसके बंपर और एलईडी हेडलैम्प्स पर सी-शेप्ड डीआरएल देखा जा सकता है, जिसकी पुष्टि बहुत पहले हो चुकी है। महिंद्रा नई स्कॉर्पियो (कोडनेम Z101) को 'एसयूवी के बिग डैडी' के रूप में लेबल कर रहा है। इसे मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो में डिजाइन किया गया है और चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली फेसिलिटी में तैयार किया गया है।


नई स्कॉर्पियो के साथ, कंपनी कारों के पूरे डी-सेगमेंट पर कब्जा करने की तैयारी कर रही है, जिसमें टाटा हैरियर से लेकर फॉक्सवैगन टिगुआन और स्कोडा ऑक्टेविया जैसी गाड़ियां शामिल हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस एसयूवी की एक तस्वीर को भी साझा किया गया है, हालांकि इसे कंपनी ने डार्क शेड के साथ पेश किया है, इसलिए तस्वीर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। लेकिन बावजूद इसके एसयूवी के डिज़ाइन से काफी कुछ नुमाया हो रहा है। इसमें लो बीम के लिए LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और हाई बीम के लिए LED लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा LED इंडिकेटर्स के साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट्स इसके फ्रंट को और भी खूबसूरत बनाते हैं।

यह भी पढें : आ रही है Honda Activa Electric! जबरदस्त रेंज से कर देगी सबकी छुट्टी

जानकारी के अनुसार नई Mahindra Scorpio में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाते हैं। इसे नए लैडर-ऑन-फ्रेम चेचिस पर तैयार किया जा रहा है। इंटीरियर में लेदर सीट के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है। नई स्कॉर्पियो 6 और 5-सीटर विकल्पों के साथ आएगी।

new_mahhindra_scorpio_image-amp.jpg


Mahindra बहुत सारे नए फ़ीचर्स के साथ Scorpio को लोड करेगी. स्कॉर्पियो के स्पाई शॉट्स से कुछ ऐसे फीचर्स का पता चला है जिनकी हम उम्मीद कर सकते हैं। इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, रियर-डिस्क ब्रेक और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी।

यह भी पढें : बड़े साइज़ में एडवांस फीचर्स के साथ आ रही है आपकी फेवरेट Maruti Alto

जहां तक इंजन की बात है तो इस SUV में 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं। इस एसयूवी को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, और इसे बहुत जल्द ही बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी, जो कि केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को NIA कोर्ट जयपुर में किया जाएगा पेशराजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter Pettitionबिकरूकांडः आखिर कौन है जो रहस्यमयी गाड़ियों से अपराधियों के परिवार को पहुंचा रहा है राशनENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्त
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.