scriptNew Maruti Alto To Be Launch With New Engine Will Give Better Mileage | New Maruti Alto का इंटीरियर बना देगा दीवाना, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ लॉन्च होगी कार | Patrika News

New Maruti Alto का इंटीरियर बना देगा दीवाना, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ लॉन्च होगी कार

Maruti Suzuki Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी मौजूदा 796cc के तीन सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही नए 1.0 लीटर की क्षमता के K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 16, 2022 11:51:50 pm

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) इस कैलेंडर वर्ष में घरेलू बाजार में कई नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। नए लॉन्च का लक्ष्य सभी सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करना है। इसी क्रम में कंपनी की सबसे सस्ती कार Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेश मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। अब इस कार के लॉन्च को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि इसे नए पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। ये वही इंजन होगा जिसका इस्तेमाल कंपनी ने अपनी हालिया लॉन्च Maruti Celerio में किया था। इसके अलावा कंपनी इसे नए Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है, जिस पर नई सेलेरियो और वैगनआर को पेश किया गया है।

maruti_suzuki_alto_new-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Alto

कैसी होगी नई Maruti Alto:

नया Heartect प्लेटफॉर्म इस कार के वजन को हल्का रखते हुए पूरी मजबूती प्रदान करेगी। इसके अलावा नई तकनीक कार के माइलेज को भी बेहतर बनाने में मदद करेगी। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था, जिसमें इसके एक्स्टीरियर लुक और डिज़ाइन से पर्दा उठा था7 बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार के साइज में भी थोड़ा बदलाव कर सकती है, ये कार पहले से और भी बड़ी होगी।

यह भी पढें: महज 4,111 रुपये देकर घर लाएं देश की सबसे सुरक्षित सेडान कार

इसके अलावा नए डिज़ाइन किए गए ग्रिल सेक्शन, नए हेडलैम्प्स और बम्पर, ट्वीक्ड बोनट स्ट्रक्चर, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, अपडेटेड फॉग लैंप हाउसिंग, चौड़े सेंट्रल एयर इनलेट इत्यादि भी मिलेगा। अन्य एक्स्टीरियर हाइलाइट्स में रेस्टाइल टेलगेट, नए LED टेल लैंप और व्हील, अपडेटेड रियर बम्पर शामिल हैं। इंटीरियर आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक प्रीमियम होगा क्योंकि टॉप-एंड वेरिएंट में 7 इंच का टचस्क्रीन, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड आदि मिल सकता है। साइज में बदलाव के साथ ही नई Maruti Alto के भीतर बेहतर केबिन स्पेस मिलने की उम्मीद है।

maruti_alto-800_amp.jpg


ऐसी खबरें हैं कि कंपनी इसे मौजूदा 796cc के तीन सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही नए 1.0 लीटर की क्षमता के K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं। बता दें कि, इसी K10C पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने सेलेरियो में भी किया गया है। उम्मीद है कि नई मारुति ऑल्टो माइलेज के मामले में भी बेहतर होगी।

यह भी पढें: देश में धूम मचाने आ रही हैं Hyundai की ये पांच कारें, कीमत बस इतनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाले सप्ताह में Maruti Suzuki घरेलू बाजार में कुछ नए मॉडलों को भी पेश करेगी। जिसमें सेलेरियो सीएनजी के साथ ही फेसलिफ्ट बलेनो और नई जेनरेशन वाली विटारा ब्रेजा जैसी कारें शामिल हैं। हाालांकि अभी कंपनी ने नई Maruti Alto के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन इस कार को इसी साल बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Lunar Eclipse 2022: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण हो गया है शुरू, क्यों कहा जा रहा 'ब्लड मून', जानिए भारत से कैसे और कहां दिखेगापीएम मोदी आज बुद्ध की जन्म और निर्वाण स्थली पर माथा टेकेंगे, जानें आज पूरे दिन का कार्यक्रमयूपी के नए मंत्रियों को आज राजधानी में गुरूमंत्र देंगे पीएम मोदी, जानें कौन-कौन रहेगा मौजूदCongress Chintan Shivir 2022: उदयपुर से निकला कांग्रेस का नव संकल्प और नया नारा- भारत जोड़ोWeather Update: उत्तर भारत में और झुलसाएगी गर्मी, भीषण गर्मी और लू का अलर्ट जारीcongress chintan shivir 2022: आदिवासियों के गढ़ में आज राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, वोट बैंक पर रहेगी नजरAAP ने किया केरल में गठबंधन का ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावIPL 2022 Point Table: लखनऊ को हरा दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान, चौथे स्थान के लिए चार टीमों में घमासान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.