scriptनई Maruti Brezza का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जबरदस्त अंदाज में अगले महीने लॉन्च होगी | New Maruti Brezza Production Starts Launch in May 2022 | Patrika News

नई Maruti Brezza का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जबरदस्त अंदाज में अगले महीने लॉन्च होगी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2022 05:18:10 pm

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति ने नई Brezza का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है और इसे लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई-जेनरेशन ब्रेज़ा को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है

2022_brezza.jpg

देश की सबसे बड़ी कार निर्मता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई-जेनरेशन ब्रेज़ा(Maruti Brezza) को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में है क्योंकि इस बार इस गाड़ी में कई ऐसे बड़े बदलाव देखने को मिलते वाले हैं आज से पहले इस गाड़ी में आपने कभी नहीं देखे होंगे है। मारुति ने इस गाड़ी का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है और इसे लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई-जेनरेशन ब्रेज़ा को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है, वैसे कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। कई बार यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान भी नज़र आ चुकी है।

डिजाइन में बड़े बदलाव

 

नई ब्रेजा के बाहरी लुक में इस बार काफी बड़े बदलाव किये गये हैं। इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर, नया ग्रिल, अपडेटेड हेडलैंप, नए डिज़ाइन का अलॉय व्हील और नई टेल लाइट्स मिलेगी। जो कि मौजूदा मॉडल से इसे पूरी तरह अलग बनाते हैं। बाहरी डिजाइन इसे न सिर्फ स्लीक लुक देगा बल्कि अप-मार्केट फील भी देगा। बात करें इसके इंटीरियर तो यहां भी इस बार कई नए फीचर्स के साथ डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। इसमें नया ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा साथ ही कनेक्टेड फीचर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नया डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील भी देखा जा सकेगा। नए मॉडल में स्पेस कितना होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। नए मॉडल में 360 डिग्री कैमरा मिलेगा जोकि कंपनी अपनी सभी अपडेट मॉडल में दे रही है। ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में पैडल शिफ्टर फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

इंजन और पावर

 

इंजन की बात करें तो अभी तक की रिपोर्ट्स के आधार पर हम यही बता रहे हैं कि इसके इंजन में कोई बदलाब नहीं मिलेगा, गाड़ी में पहले की ही तरह 1.5 लीटर का फोर सिलिंडर इंजन मिलेगा जोकि 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट भी मिलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो