scriptMaruti Brezza : आते ही लोगों के दिलों पर छा जाएगी मारुति की यह एसयूवी! गुरुग्राम में आई टेस्टिंग पर नजर, लग रही है एकदम अलग | New Maruti Brezza Spied first Time in Red colour coming with CNG Model | Patrika News

Maruti Brezza : आते ही लोगों के दिलों पर छा जाएगी मारुति की यह एसयूवी! गुरुग्राम में आई टेस्टिंग पर नजर, लग रही है एकदम अलग

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 11:11:05 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti Suzuki Brezza को सबसे ट्रेंडिंग फीचर जो लगभग हर नई कार में एक खरीदार चाहता है, सनरूफ भी मिलने की संभावना है।

brezza-amp.jpg

Maruti Brezza

Maruti Brezza : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी का एमपीवी और हैचबैक लाइनअप बेहद लोकप्रिय है, लेकिन जब एसयूवी सेगमेंट की बात आती है, तो टाटा मोटर्स और हुंडई का सेगमेंट में बोलबाला है। लेकिन मारुति ने अब इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की तैयारी कर ली है। मारुति सुजुकी बड़े पैमाने पर इम्प्रोवाइज्ड ब्रेज़ा लॉन्च करके अपने एसयूवी लाइनअप में कमबैक करना चाहती है। फिलहाल, लॉन्च से पहले नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ब्रेज़ा की आधिकारिक टीवीसी शूटिंग के दौरान साइबर सिटी, गुड़गांव में स्पाई इमेज देखी गई हैं।

 

 



टीवीसी शूट के दौरान 2022 मारुति ब्रेज़ा लाल रंग में बेहद आकर्षक दिखार्द दे रही है। 2022 मारुति ब्रेज़ा के टीवीसी शूट में दो रंग काली छत के साथ लाल और काली छत के साथ नीला नजर आए। दिलचस्प बात यह है कि कार को शूट करने के लिए ऑन-ग्राउंड कैमरे नहीं थे। बजाय इसके ड्रोन की मदद से पूरी शूटिंग हो रही थी। बता दें, कि ब्रेज़ा 2022 अपने नाम से विटारा को हटा देगा और अब इसे मारुति सुजुकी ब्रेज़ा कहा जाएगा। वहीं हाल ही में लॉन्च की गई बलेनो की तरह, ब्रेज़ा 2022 को भी एक नया फ्रंट लुक और दोबारा से डिज़ाइन किया गया टेल सेक्शन दिया जाएगा।

 


2022 ब्रेज्जा का लुक एकदम नया होगा। इसके नया बंपर और नए स्टाइल के साथ एसयूवी स्टाइल दिया जाएगा। ध्यान दें, कि अभी तक इस कार के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन यह पहले लीक हो गया था। इसे कंपनी एक फ्लोटिंग-टाइप टचस्क्रीन सिस्टम से लैस करेगी। बलेनो पर मिलने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अर्टिगा को मिलने वाले सभी टेलीमैटिक्स और फोन कनेक्टिविटी फीचर भी नई ब्रेज़ा में शामिल करने की संभावना है। मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को रियर एसी वेंट्स से लैस कर सकती है, इसके साथ ही सबसे ट्रेंडिंग फीचर जो लगभग हर नई कार में एक खरीदार चाहता है, सनरूफ भी मिलने की संभावना है।

 

 

 

ये भी पढ़ें : पुराने वाहन को बेचने के तुरंत बाद कराएं RC Transfer, वरना बाद में लग सकती है मोटी चपत!



 


2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा उसी ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर आउटगोइंग ब्रेज़ा और आउटगोइंग अर्बन क्रूजर आधारित हैं। इस कार को सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने की भी उम्मीद है। बता दें, मारुति सुजुकी पोर्टफोलियो में वर्तमान में ब्रेज़ा एकमात्र वाहन है, जो भारत अभियान के लिए सुरक्षित कारों के तहत ग्लोबल एनसीएपी द्वारा सम्मानजनक 4-स्टार क्रैश सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है। मारुति सुजुकी आगामी ब्रेज़ा को अर्टिगा के समान इंजन और ट्रांसमिशन से लैस करेगी। इसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ नैचुरली एस्पिरेटेड डुअल वीवीटी और डुअल जेट 1.5L पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। खबरों की मानें तो यह एसयूवी सीएनजी वैरिएंट के साथ भी उपलब्ध होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो