script

New Maruti Brezza: 360 डिग्री कैमरा से लेकर 6 एयरबैग तक, इन 45 नए फीचर्स के साथ आ रही है नई SUV

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2022 05:27:41 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Maruti Vitara Brezza में कंपनी कई नए फीचर्स को शामिल कर रही है। दावा किया जा रहा है कि ये अब तक कंपनी की तरफ से पेश जाने वाली सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार होगी।

maruti_brezza_360_degree_camera-amp.jpg

New Maruti Brezza

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा कंपनी के लिए काफी सफल गाड़ियों में एक रही है और अब यह SUV एक नए अपग्रेड के साथ बाजार में उतरने को तैयार है। बताया जा रहा है कि नई Maruti Brezza कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली सबसे ज्यादा फीचर लोडेड कार होगी।

नई ब्रेज़ा के लिए बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू हो गई है और कंपनी इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए आगामी 30 जून को लॉन्च करेगी। हालांकि लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी के फीचर्स की लिस्ट लीक होने का दावा किया जा रहा है, जिसके अनुसार कंपनी इसमें 45 नए फीचर्स को शामिल कर रही है।


कंपनी ने नई Maruti Vitara Brezza का एक टीज़र भी जारी किया है। इस एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया जा रहा है जो कि इसकी सेफ़्टी को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। 360 डिग्री कैमरा आज के समय में वाहनों में ख़ासा मशहूर है, ये फीचर कार के इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर वाहन के आसपास के दृश्य पेश करके ड्राइवर की काफी मदद करता है, खासतौर पर तंग स्थानों में पार्किंग के लिए ये फीचर काफी मददगार साबित होता है। इसके अलावा 6 एयरबैग, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल), हिल होल्ड असिस्ट और TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स इस एसयूवी को और भी बेहतर बनाते हैं।


नई Maruti Brezza होगी फीचर लोडेड:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी में प्रिसिजन-कट डुअल टोन 16 इंच अलॉय व्हील, फ्लोटिंग डेटाइम रनिंग लैंप (DRL) के साथ डुअल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉलो-मी-होम और लीड-मी-टू-व्हीकल फीचर, ऑटो हेडलैम्प्स, बॉडी क्लैडिंग, टिल्ट-अप फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, हेड-अप-डिस्प्ले, ड्राइव लाइन ऑफ साइट (स्पीड और आरपीएम / गियर इंडिकेटर / फ्यूल इंडिकेटर / एसी फंक्शंस / टाइम) के पास महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।

यह भी पढें: एक बार चार्ज करने पर 7 महीने तक चलेगी Electric Car, मिलेगी 625Km की रेंज

अन्य फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल-टोन इंटीरियर (ब्लैक एंड ब्राउन) , मल्टी-लेयर्ड डैशबोर्ड डिज़ाइन जिसमें क्लीन और रिचिंग लाइन्स दिए गए हैं। इंटीरियर एम्बिएंट लाइट्स, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, टाइप ए और टाइप सी रियर फास्ट चार्जर यूएसबी पोर्ट, रियर एसी वेंट्स, टॉगल कंट्रोल ऑटो एसी पैनल, इंस्ट्रुमेंटल पैनल (मौजूदा ब्रेज़ा से 40 मिमी चौड़ा), क्रूज़ कंट्रोल, सीट फैब्रिक जैसे फीचर्स इसे और भी बेहतर बनाते हैं। हालांकि ये फीचर्स एसयूवी के अलग-अलग वेरिएंट में भिन्न होंगे।

maruti_brezza-amp.jpg


इंजन क्षमता और परफॉर्मेंस:

कंपनी नई Brezza के इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी। इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त K15C डुअलजेट इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जो कि 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इस इंजन को कंपनी ने अपने कुछ अन्य मॉडलों में भी इस्तेमाल किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो