scriptलॉन्च से पहले ही Maruti Celerio की डिटेल्स हुई लीक, एडवांस फीचर्स के साथ देगी 26Km का माइलेज | New Maruti Suzuki Celerio variants leaked ahead of official launch | Patrika News

लॉन्च से पहले ही Maruti Celerio की डिटेल्स हुई लीक, एडवांस फीचर्स के साथ देगी 26Km का माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2021 04:27:31 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

नई Maruti Celerio को कंपनी ने Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, ऐसा माना जा रहा है कि इस कार की लंबाई मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। कंपनी ने नए मॉडल केे एक्स्टीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं।

maruti-celerio-amp.jpg

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट करने में लगी है। एक तरफ कंपनी नए सीएनजी वाहनों की टेस्टिंग कर रही है और दूसरी ओर Maruti Celerio के नए नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। बीते दिनों इस कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू की गई है, अब इस कार के लॉन्च से पहले ही इसकी कुछ डिटेल्स लीक हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई मारुति सेलेरियो को कुल 4 वेरिएंट्स में आगामी 10 नवंबर को पेश किया जाएगा। ये कार 6 रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, सॉलिड फायर रेड, स्पीडी ब्लू, कैफीन ब्राउन और ग्लिस्टेनिंग ग्रे कलर शामिल है। वेरिएंट्स के तौर पर एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ मिलेंगे।

maruti-celerio-net-gen-amp.jpg

नई Celerio को कंपनी ने Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, ऐसा माना जा रहा है कि इस कार की लंबाई मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। कंपनी इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में काफी बदलाव कर रही है। नए हेडलैम्प्स और टेललैंप्स, रीवर्क्ड बंपर्स, और हाई-स्पेक वेरिएंट्स के लिए ब्लैक मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। केबिन में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिपोजिटेड सेंटर एयरकॉन वेंट, पावर विंडो कंट्रोल और पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

जहां तक इंजन की बात है तो इस कार में कंपनी 1.2-लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि ड्यूलजेट, डुअल VVT तकनीक से लैस है। कंपनी का दावा है कि ये देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार होगी। हालांकि अभी आंकड़ों की पुष्टी नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि ये कार 26 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो