scriptइन 7 शानदार फीचर्स के साथ आ रही है नई Maruti Brezza, दिग्गज मॉडलों को देगी कड़ी टक्कर | New Maruti Vitara Brezza coming with these 7 exciting features | Patrika News

इन 7 शानदार फीचर्स के साथ आ रही है नई Maruti Brezza, दिग्गज मॉडलों को देगी कड़ी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2021 04:17:32 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

New Maruti Suzuki Vitara Brezza: मारुति सुज़ुकी की नई विटारा ब्रेज़ा अगले साल लॉन्च होने वाली है। नई डिज़ाइन और शानदार फीचर्स के साथ आ रही यह कार कई दिग्गज कार मॉडलों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

suzuki_vitara_brezza.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Suzuki Vitara Brezza

नई दिल्ली। मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की नई विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) 2022 का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हाल ही में इस नई कार को नए और शानदार फीचर्स के साथ देखा गया है। इससे लोगों में इस कार के लिए उत्साह और भी बढ़ गया है। नई विटारा ब्रेज़ा में नए और पहले से बेहतर एक्सटीरियर डिज़ाइन, अपडेटेड केबिन के साथ इसे पिछले मॉडल से बेहतर लुक दिया गया है। पर कंपनी की तरफ से 7 ऐसे फीचर्स भी इस कार में देखने को मिलेंगे, जिनसे यह मार्केट में Kia Sonet, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसी दिग्गज गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।
आइए नज़र डालते है कंपनी की तरफ से विटारा ब्रेज़ा में दिए जाने वाले 7 खास फीचर्स पर।
1. इलेक्ट्रिक सनरूफ – नई विटारा ब्रेज़ा मारुति की पहली ऐसी कार होगी जिसमे इलेक्ट्रिक सनरूफ का इस्तेमाल होगा। ऐसे में इस फीचर की वजह से कार को एक नए लुक के साथ हवा और धूप के लिए एक नया ऑप्शन मिलेगा।
electric_sunroof.png
IMAGE CREDIT: Extreme Media
यह भी पढ़े – देश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कार, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

2. वायरलैस कनेक्टिविटी – नई विटारा ब्रेज़ा में कनेक्टिविटी के लिए वर्तमान में सबसे ज़्यादा पसंद किए जा रहे फीचर्स Android Auto और Apple Carplay भी मिलेंगे। इनकी मदद से आसानी से अपने स्मार्टफोन को कार से कनेक्ट किया जा सकेगा।
3. नया डिस्प्ले – नई विटारा ब्रेज़ा में ड्राइवर के लिए एक नए डिज़ाइन के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस पहले से बेहतर होगा।

4. ज़्यादा सुरक्षित – ब्रेज़ा के पुराने मॉडल में सिर्फ 2 एयरबैग्स मिलते हैं, पर नई ब्रेज़ा में ज़्यादा एयरबैग्स मिलेंगे। साथ ही इसे सुज़ुकी के हारटेक्ट प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया जाएगा, जिससे ग्लोबल NCAP जांच में भी कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। इन फीचर्स से नई ब्रेज़ा पिछले मॉडल से कई ज़्यादा सुरक्षित होगी।
5. बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम – नई ब्रेज़ा में पहले से बड़े इन्फोटेन्मेंट सिस्टम का इस्तेमाल होगा। यह पिछले सिस्टम से बेहतर और 7 इंच से काफी बड़ा और पहले से एडवांस्ड भी होगा।
touchscreen_system.png
यह भी पढ़े – Oppo भारत में 2024 तक लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए डिटेल्स

6. कनेक्टेड कार टेक – नई ब्रेज़ा में एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा। साथ ही कंपनी द्वारा रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल और हेडलाइट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इस कार में देखने को मिलेंगे।
7. पैडल शिफ्टर्स – पहली बार मारुति की किसी कार में इस्तेमाल होने वाले इस फीचर से कार को एक स्पोर्टी टच मिलेगा। इससे पहले इस कार के टेस्ट मॉडल में भी इस फीचर को देखा जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो