scriptसुजुकी जल्द ही ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करेगी अर्टिगा का 2nd Gen Model | Patrika News
कार

सुजुकी जल्द ही ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करेगी अर्टिगा का 2nd Gen Model

3 Photos
6 years ago
1/3

जापानी वाहन कंपनी सुजुकी मोटर्स अपनी मल्टी परपज व्हीकल (एमपीवी) अर्टिगा के सेकंड जेनरेशन को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया में आई रिपोटर्स के मुताबिक कंपनी ने इस कार को इस माह 19 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह कार भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च हो पाएगी। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है भारत में यह कार अगस्त 2018 तक लॉन्च हो जाएगाी।

2/3

खबरें तो यह भी है कि सुजुकी जकार्ता में होने वाले आगामी इंडोनेशिया मोटर शो में 19 अप्रैल 2018 को अर्टिगा के सेकेंड जनरेशन मॉडल को अनवील कर देगी। आपको बता दें MPV सेगमेंट में यह कार भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर है। कंपनी इंडोनेशिया में इस कार को नए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारेगी।

3/3

दूसरी ओर भारत में भी इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार मौजूदा अर्टिगा से ज्यादा चौड़ी और लंबी होगी। अगर वाकई में ऐसा होता है तो इस एमपीवी में थर्ड रो के पैसेंजर को और ज्यादा स्पेस मिलेगा। इस कार के पिछले हिस्से में सुजुकी ने काफी चेंजेज किए है। कंपनी ने अर्टिगा के टेल लैंप्स को और अधिक आकर्षक बनाया गया है। इस कार में बारे में और अधिक जानकारी इसके इंडोनेशिया लॉन्च के बाद ही सामने आ पाएगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.