scriptNew Suzuki Ertiga with Updated features Debuts in PIMS motor Show | पेश हुई नई Suzuki Ertiga, एडवांस फीचर्स और लुक से जीत लेगी आपका दिल | Patrika News

पेश हुई नई Suzuki Ertiga, एडवांस फीचर्स और लुक से जीत लेगी आपका दिल

Maruti Ertiga देश की बेस्ट सेलिंग एमपीवी कार है, पेट्रोल इंजन के साथ ही ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब सुजुकी ने इसके अपडेटेड वर्जन को फिलीपीन मोटर शो के दौरान पेश किया है।

नई दिल्ली

Published: September 21, 2022 01:25:35 pm

मारुति सुजुकी अर्टिगा अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। सुजुकी ने अपनी इस मशहूर एमपीवी के अपडेटेड वर्जन को 2022 फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो (PIMS) में पेश किया है। नई सुजुकी अर्टिगा हाइब्रिड वेरिएंट को इस मोटर शो के दौरान पेश किया गया है। भारतीय बाजार में मौजूदा मॉडल के मुकाबले इस एमपीवी में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जो कि इसे और भी सुविधाजनक बनाते हैं। इसके अलावा इसमें काफी कुछ हाल ही में लॉन्च किए गए फेसलिफ्ट Maruti Ertiga जैसा भी देखने को मिल रहा है। ये 7-सीटर फैमिली कार न केवल इंडियन मार्केट में बल्कि आसपास के देशों इंडोनेशिया, फिलीपीन इत्यादि में भी काफी मशहूर है।

suzuki_ertiga-amp.jpg
New Suzuki Ertiga

जापानी कार निर्माता ने एमपीवी को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमें कुछ नए फीचर जोड़े हैं। फीचर्स की लिस्ट में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और एक पावर्ड टेलगेट शामिल है। बता दें कि, इंडियन मॉडल में अराउंट व्यू कैमरा और इलेक्ट्रिक टेलगेट उपलब्ध नहीं हैं।

Ertiga एक सात-सीटर MPV है। फिलीपींस में मौजूद, Ertiga में कंपनी ने 1.5-लीटर की क्षमता का चार-सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जबकि नए पेश किए गए मॉडल में कंपनी ने 1.5-लीटर की क्षमता के माइल्ड हाइब्रिड K15B इंजन दिया गया है, जो कि लिथियम बैटरी के साथ ही इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) तकनीक से से लैस है। ये टेक्नोलॉजी कार के माइलेज को भी बेहतर बनाने में मदद करती है।

यह भी पढें: धड़ल्ले से बुक हो रही है ये SUV! आज करिए बुकिंग और 2 साल बाद होगी डिलीवरी

भारतीय मॉडल में कंपनी ने 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C डुअलजेट माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाता है। जो कि 105 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 138 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन में सबसे बड़ा बदलाव हाइब्रिड पावरट्रेन के तौर पर देखने को मिलता है। इंडियन अर्टिगा का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है जबकि छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट का भी विकल्प मिलता है। वहीं फिलीपींस के मॉडल में पुराना 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है।


मारुति सुजुकी इस समय इंडियन मार्केट में अपने स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) पोर्टफोलियो को विस्तार देने में व्यस्त है। कंपनी के आने वाले वाहनों की लिस्ट में मारुति ग्रैंड विटारा और बलेनो बेस्ड कूपे स्टाइल एसयूवी के साथ ही 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी जैसे मॉडल शामिल हैं। ऐसे में अभी ये कम ही उम्मीद है कि कंपनी अपने मौजूदा Maruti Ertiga को कोई बड़ा अपडेट दे। भारत में, मारुति सुजुकी XL6 को Ertiga के अधिक प्रीमियम विकल्प के रूप में बेचती है और इसे Nexa प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है। XL6 की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट के साथ 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजाMaharashtra: उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर क्या थामेंगे शिंदे गुट का दामन, सीएम ने दी पहली प्रतिक्रियाINDW vs SLW, Asia Cup 2022: भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा रॉड्रिग्ज की शानदार पारीOMG! शुरू हो चुका है तीसरा विश्वयुद्ध, अमरीकी राष्ट्रपति के पूर्व सलाहकार की चेतावनीPFI की हिटलिस्ट में शामिल RSS के 5 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, अब CRPF के कमांडो रहेंगे साथचीन के खिलाफ दिल्ली में तिब्बती युवाओं का प्रदर्शन, मांगी आजादीकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.