Marazzo और Jeep Compass को टक्कर देगी Toyota की नयी SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Marazzo और Jeep Compass को टक्कर देगी Toyota की नयी SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Pragati Vajpai | Publish: Feb, 16 2019 12:45:59 PM (IST) कार

Toyota द्वारा लॉन्च की जाने वाली ये गाड़ियाँ BNSVAP का पालन करेंगी और इनमें BSVI का पालन करने वाले इंजन भी लगे होंगे।

नई दिल्ली: Yaris के भारत में फेल होने के बाद Toyota मार्केट में जगह बनाने के लिए एक्सपेरीमेंट न करके अपने मजबूत सेक्टर्स में नए प्रोडक्ट लाने वाली है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि Toyota Avanza MPV और Rush क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च कर सकती है।मार्केट में Avanza को Maruti Ertiga और mahindra marazzo से टक्कर लेनी होगी। वहीं Rush असल में एक SUV और MPV का क्रॉसओवर है, और ये शहरी कस्टमर्स के लिए Jeep Compass का एक विकल्प साबित होगी और इसे मार्केट में Toyota Fortuner के नीचे प्लेस किया जाएगा। इन दोनों गाड़ियों को 15-20 लाख रूपए की रेंज में लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने हाल ही में Maruti Suzuki से पार्टनरशिप किया है ताकि वो प्लेटफार्म को इस्तेमाल कर निर्माण की कीमत को कम रख सकें । Toyota द्वारा लॉन्च की जाने वाली ये गाड़ियाँ BNSVAP का पालन करेंगी और इनमें BSVI का पालन करने वाले इंजन भी लगे होंगे।

इन नयी गाड़ियों में पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर वाला फुल-हाइब्रिड इंजन लगा हो सकता है। फिलहाल, Jeep Compass और Mahindra Marazzo दोनों में ही हाइब्रिड पॉवरट्रेन उपलब्ध नहीं है।Toyota के इन नयी MPV और SUV में हाइब्रिड पॉवरट्रेन जोड़ना इन्हें अलग बनाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned