scriptनई टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर SUV का पहला टीजर हुआ पेश, 1 जुलाई को उठेगा पर्दा | New Toyota Urban Cruiser hyryder debut-on-1-july-2022 in India | Patrika News

नई टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर SUV का पहला टीजर हुआ पेश, 1 जुलाई को उठेगा पर्दा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2022 05:00:39 pm

Submitted by:

Bani Kalra

टोयोटा ने जो पहला टीज़र जारी किया है उसमे इसके फ्रंट के साइज़ वाले हिस्से की कुछ झलक नज़र आती है।

toyota.jpg

Toyota Urban Cruiser hyryder


टोयोटा (Toyota) भारत में अपनी अपनी नई अर्बन क्रूज़र हायराइडर (Toyota Urban Cruiser hyryder) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसका पहला टीज़र भी रिलीज़ कर दिया है। भारत में इस मिड-साइज़ एसयूवी को 1 जुलाई 2022 के दिन पेश किया जाएगा, साथ ही इसके प्रोडक्शन इस साल अगस्‍त महीने में होगा। खास बात यह है कि अर्बन क्रूज़र हायराइडर को भारत से एक्सपोर्ट किया जाएगा। इसके डिजाइन को लेकर साईं सरे लीक आ चुके हैं। कंपनी इस गाड़ी को अपने कर्नाटक के बिदादी प्‍लांट में तैयार करेगी।


टोयोटा ने जो पहला टीज़र जारी किया है उसमे इसके फ्रंट के साइज़ वाले हिस्से की कुछ झ्ग्लक नज़र आती है। जहां पर आप इसके नए ड्यूल कलर डिजाइन वाले Alloy Wheels को साफ़ देख सकते हैं और इनका डिजाइन भी वाकई इम्प्रेस करता है। इके अलावा इसमें स्लीक हेडलैम्प्स भी नज़र आयेंगे। नई अर्बन क्रूज़र हायराइडर में क्रोम इन्‍सर्ट के साथ मोटा सिंगल स्‍लैट ग्‍लॉस-ब्‍लैक ग्रिल, कॉन्‍ट्रैस्‍ट शेड के स्‍किड प्‍लेट, एयर डैम, फ्रंट दरवाज़े पर हाइब्रिड बैजिंग, Boot लिड के लिए क्रोम शेड की पट्टी और दो-पीस टेल लाइट्स देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि नए मॉडल में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिला जोकि माइल्‍ड-हाइब्रिड और स्ट्रोंग-हाइब्रि‍ड के दो वेरिएंट में आएगी। फिलहाल इतनी ही जानकारी इस गाड़ी के बारे में मिली है।

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा आ रही है 30 जून को

मारुति सुजुकी टोयोटा की नई अर्बन क्रूज़र हायराइडर से ठीक पहले अपनी नई ब्रेज़ा को लॉन्च करने जा रही है, लगातार इस मॉडल के बारे में जानकारियां मिल रही हैं। नई Brezza के इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी। इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त K15C डुअलजेट इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जो कि 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इस इंजन को कंपनी ने अपने कुछ अन्य मॉडलों में भी इस्तेमाल किया है। इस एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया जा रहा है जो कि इसकी सेफ़्टी को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। 360 डिग्री कैमरा आज के समय में वाहनों में ख़ासा मशहूर है, ये फीचर कार के इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर वाहन के आसपास के दृश्य पेश करके ड्राइवर की काफी मदद करता है। कंपनी इसमें 45 नए फीचर्स को शामिल कर रही है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो