scriptNext Gen Tata Nexon to launch with hybrid technology rival maruti brezza | All New Tata Nexon: नए लुक और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी नेक्सन, सामने आई जानकारी | Patrika News

All New Tata Nexon: नए लुक और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी नेक्सन, सामने आई जानकारी

Published: Nov 24, 2022 12:42:17 pm

Submitted by:

Bani Kalra

नई Nexon में आपको नया डिजाइन देखने को मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Nexon में Altroz का Platform इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट SUV Punch में भी इस्तेमाल करती है।

tata_nexon_2023_front.jpg

All New Tata Nexon: भारतीय कार बाजार में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की Nexon ने ग्राहकों को काफी आकर्षित किया है,स्टाइलिश डिजाइन और मजबूत बिल्ट क्वालिटी की वजह से इसके खरीदने वालों की लाइन अब लंबी हो रही है। साल 2017 में पहली बार Nexon को भारत में लॉन्च किया था और कई बार इसमें छोटे-मोटे बदलाव भी किये जा चुके हैं। लेकिन अब कंपनी इस गाड़ी को पूरी तरह से नया अवतार में लेकर आ रही है। इस बार डिजाइन से लेकर इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स तक देखने को मिल सकते हैं। पिछले महीने (अक्टूबर 2022) में कंपनी ने इसकी 13,767 यूनिट्स की बिक्री की थी। आइये जानते हैं नए मॉडल में आपको क्या कुछ खास मिलने वाला है।

Nexon में होंगे अब बड़े बदलाव

इस समय मौजूदा Tata Nexon की कीमत 7.70 लाख रुपये से लेकर 14.18 लाख रुपये (सभी एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। इस बार नई Nexon में आपको नया डिजाइन देखने को मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Nexon में Altroz का Platform इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट SUV Punch में भी इस्तेमाल करती है।


मिलेगा ज्यादा स्पेस

नए अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किये जाने पर नई Nexon में नया डिजाइन तो नया मिलेगा ही साथ ही आपको गाड़ी में बेहतर स्पेस भी मिलेगा, ख़ासकर लेगरूम पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा। नए मॉडल में ज्यादा हेडरूम देखने को मिल सकता है। इसके बाहरी डिजाइन में कर्व लुक मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 26km की माइलेज देने वाली Tata की यह सस्ती कार हो गई 20,000 रुपये तक महंगी, जानिए नई कीमतें

tata_nexon.jpg

इंजन और पावर

नई-जेनरेशन Tata Nexon में 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। नए मॉडल में कंपनी इन दोनों इंजन को थोड़ा अपडेट कर सकती है । लेकिन इस बार Nexon में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है जिसकी वजह से यह nexon सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन सकती है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव: पहले चरण की वोटिंग आज, 25434 बूथों पर 23977670 मतदाता डालेंगे वोटगैस सिलेंडर की कीमत, ATM से पैसे निकालने सहित कई नियम आज से बदल जाएंगे, जेब पर पड़ेगा सीधा असरसऊदी अरब के अल-नासर क्लब के लिए खेलेंगे रोनाल्डो! सैलरी जानकर उड़ जाएंगे होशe₹-R: आरबीआई लांच करेगा रिटेल डिजिटल रुपयाराहुल गांधी के साथ चल रही एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, उमड़ा जन सैलाबFIFA 2022 : मैराडोना का रिकॉर्ड तोड़ मेसी ने रचा इतिहास, अर्जेंटीना-पोलैंड प्री-क्वार्टर फाइनल मेंVideo: घर में घुस रहा था कोबरा तो महिला ने चप्पल फेंककर मारी, मुंह में चप्पल दबाकर भाग गया सांपनोलेज डायरी-1 : जी- 20 शेरपा सम्मेलन से बढ़ेगा देश दुनिया में हमारा मान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.