scriptफुल चार्जिंग में दिल्ली से शिमला पहुंचा देगी Nissan की ये नई कार, भारत में आई नजर | Nissan Leaf Electric car spotted in India during testing | Patrika News

फुल चार्जिंग में दिल्ली से शिमला पहुंचा देगी Nissan की ये नई कार, भारत में आई नजर

Published: Dec 09, 2018 01:44:20 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

निसान की सेकंड जनरेशन निसान लीफ ( Nissan Leaf ) इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है।

Nissan Leaf

फुल चार्जिंग में दिल्ली से शिमला पहुंचा देगी Nissan की ये नई कार, भारत में आई नजर

जापान की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी निसान की सेकंड जनरेशन निसान लीफ इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। इस कार की तस्वीर केरल में क्लिक की गई है और ये एक कार शो के दौरान देखी गई है। भारत में अब इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट को बढ़ाया जा रहा है और ग्राहकों में भी इसको लेकर दिलचस्पी बढ़ती हुई नजर आ रही है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- इस महल में हो रही ईशा अंबानी की शादी, मालिक की है ऐसी लग्जरी लाइफ…कार तक देखने के लिए लगता है टिकट

लुक्स की बात की जाए तो फोटोज के हिसाब से सेकंड जनरेशन निसान लीफ का लुक्स काफी आकर्षक है। इस कार में रेड शेड विद ब्लैक ट्रीटमेंट, ग्रिल पर ब्लू एक्सेंट्स, 5 डोर हैचबैक, सिग्नेचर वी-शेप्ड ग्रिल विद क्रोम अंडरलाइन, शार्प लुक, ट्विन पॉड हैडलैंप्स, चौड़े सेंट्रल एयरडैम और हॉरिजोन्टल फॉगलैंप्स दिए गए हैं।

इस कार का रियर लुक काफी शानदार है, जिसमें ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। इस कार में रूफ माउंटेड स्पॉयलर, टेलगेट, निसान लोगो सेंटर में बैज, जीरो एमिशन बैज, वर्टिकल पॉजिशन एलईडी टेललैंप्स, माउंटेड ब्रेक लाइट, रियर डिफ्यूजर और ब्लू एक्सेंट दिया गया है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस नई निसान लीफ में 40 केडब्ल्यूएच की बैटरी है जो 148 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार फुल चार्जिंग पर 400 किमी की दूरी तय करती है। इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 से 16 घंटे तक का समय लग सकता है जो कि पावर पर डिपेंड करता है। इसी के साथ इस कार में क्विक चार्जिंग सिस्टम भी दिया गया है, जिसकी मदद से बैटरी को सिर्फ 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो