scriptआ गई सबसे किफायती कार Nissan Sylphy, 338 किमी से ज्यादा देगी माइलेज | Nissan Sylphy Electric Car Launched in India | Patrika News

आ गई सबसे किफायती कार Nissan Sylphy, 338 किमी से ज्यादा देगी माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 03:14:15 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

निसान सिल्फी (Nissan Sylphy) इलेक्ट्रिक कार को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यहां जानें कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

Nissan Sylphy

आ गई सबसे किफायती कार Nissan Sylphy, 338 किमी से ज्यादा देगी माइलेज

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी निसान ने चीन में अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार निसान सिल्फी (Nissan Sylphy) लॉन्च कर दी है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स। भारत में इस समय इलेक्ट्रिक किफायती कारों का बहुत इंतजार किया जा रहा है और देखते हैं कि ये कार भारत में कब लॉन्च की जाती है।

ये भी पढ़ें- अमिताभ से भी ज्यादा महंगी कारें चलाते हैं साउथ स्टार नागार्जुन, कार कलेक्शन देखकर गिनती भूल जाएंगे

निसान सिल्फी नई इलेक्ट्रिक कार जीरो एमिशन वाली है। निसान सिल्फी को चीन की कंपनी डोंगफेंग मोटर ग्रुप और निसान ने एक साथ मिलकर बनाया है।
माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो इस कार को एक बार चार्ज करके 338 किमी तक दौड़ाया जा सकता है।

इस कार से होगा मुकाबला
चीन में निसान सिल्फी का मुकाबला बीवाईडी ऑटो जैसी कंपनी की कारों से होगाष ये कंपनी बेहद किफायती इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए जानी जाती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस की एक्स शोरूम कीमत 1,66,000 CNY यानी कि लगभग 17.11 लाख रुपये तय की गई है।

ये भी पढ़ें- महज 17 हजार रुपये में मिल रही है 84 हजार वाली Bajaj Pulsar, 500 रुपये में अभी कीजिए बुक

निसान भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के बारे में प्लान बना रही है और जल्द ही निसान लीफ इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च कर दी जाएगी। निसान लीफ इलेक्ट्रिक को कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट CBU के तहत भारत में लाया जाएगा। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30 से 40 लाख रुपये तक हो सकती है। निसान कंपनी अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार सिल्फी को भारत में ही बनाकर बेचेगी तो ये कार भारतीय लोगों को लिए काफी ज्यादा बेहतरीन कार साबित होगी। रेनॉल्ट क्विड इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही चीन में लॉन्च किया जाएगा और इसी के साथ इस कार को भारत में लाने का काम अभी चल रही है। ये कार कागजी कार्यों कि वजह से अभी भारत में नहीं आ पा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो