scriptNissan भारत में लॉन्च करेगा सस्ती 7-सीटर MPV, एडवांस फीचर्स और कीमत से देगी Ertiga को टक्कर | Nissan to Launch Cheaper 7 Seater MPV in India Based on Triber | Patrika News

Nissan भारत में लॉन्च करेगा सस्ती 7-सीटर MPV, एडवांस फीचर्स और कीमत से देगी Ertiga को टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2021 07:24:56 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Nissan अपनी इस आने वाली 7-सीटर एमपीवी कार को CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रहा है, जिस पर आपको ट्राइबर और मैग्नाइट जैसी गाड़ियां देखने को मिली थीं। ये एमपीवी बाजार मेंं आने के बार मुख्य रूप से Maruti Ertiga जैसी कारों को टक्कर देगी।

nissan_mpv-amp.jpeg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan MPV

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान भारतीय बाजार में एक किफायती 7-सीटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खब़र आ रही है कि ये नई एमपीवी कार Renault Triber पर बेस्ड होगी और इसे कम से कम कीमत में पेश किया जाएगा। इससे ये साफ है कि ये एमपीवी CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाने वाली मॉडिफाइड कार होगी।

इसी प्लेटफॉर्म पर निसान मैग्नाइट, रेनो ट्राइबर और किगर को भी तैयार किया गया है। ग्लोबल मार्केट में ये ज्वाइंट वेंचर एक दूसरे अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म साझा करने के साथ ही एक जैसे मॉडलों को भी पेश करता रहा है। हालांकि अभी इस नई एमपीवी के नाम इत्यादि के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन माना जा रहा है कि ये नई एमपीवी भी सुरक्षा के मामले में बेहतर होगी और इसे भी Triber की ही तरफ ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिलने की उम्मीद है।

nissan_7_seater-amp.jpeg

टीमबीएचपी में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Nissan की आने वाली इस नई 7-सीटर कार में ट्राइबर वाले 1.0 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड इंजन और मैग्नाइट का 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये एमपीवी मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारी जाएगी।

तेजी से मशहूर हो रही हैं 7-सीटर कारें:

इंडियन मार्केट में ज्यादा सीटिंग कैपिसिटी और बेहतर स्पेस वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। एमपीवी सेग्मेंट में Maruti Ertiga, Datsun Go Plus और Renault Triber जैसे मॉडल मौजूद हैं। अब ग्राहकों को इस सेग्मेंट में एक और बेहतर विकल्प मिलने की उम्मीद है। फिलहाल अभी इस आने वाली कार के बारे में इतनी ही जानकारी मिल सकी है। आप बस बने रहिए हमारे साथ, हम आपको इस कार जुड़ी हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो