scriptNissan to Launch Cheaper 7 Seater MPV in India Based on Triber | Nissan भारत में लॉन्च करेगा सस्ती 7-सीटर MPV, एडवांस फीचर्स और कीमत से देगी Ertiga को टक्कर | Patrika News

Nissan भारत में लॉन्च करेगा सस्ती 7-सीटर MPV, एडवांस फीचर्स और कीमत से देगी Ertiga को टक्कर

Nissan अपनी इस आने वाली 7-सीटर एमपीवी कार को CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रहा है, जिस पर आपको ट्राइबर और मैग्नाइट जैसी गाड़ियां देखने को मिली थीं। ये एमपीवी बाजार मेंं आने के बार मुख्य रूप से Maruti Ertiga जैसी कारों को टक्कर देगी।

नई दिल्ली

Updated: December 02, 2021 07:24:56 pm

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान भारतीय बाजार में एक किफायती 7-सीटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खब़र आ रही है कि ये नई एमपीवी कार Renault Triber पर बेस्ड होगी और इसे कम से कम कीमत में पेश किया जाएगा। इससे ये साफ है कि ये एमपीवी CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाने वाली मॉडिफाइड कार होगी।

nissan_mpv-amp.jpeg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan MPV

इसी प्लेटफॉर्म पर निसान मैग्नाइट, रेनो ट्राइबर और किगर को भी तैयार किया गया है। ग्लोबल मार्केट में ये ज्वाइंट वेंचर एक दूसरे अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म साझा करने के साथ ही एक जैसे मॉडलों को भी पेश करता रहा है। हालांकि अभी इस नई एमपीवी के नाम इत्यादि के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन माना जा रहा है कि ये नई एमपीवी भी सुरक्षा के मामले में बेहतर होगी और इसे भी Triber की ही तरफ ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिलने की उम्मीद है।

nissan_7_seater-amp.jpeg

टीमबीएचपी में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Nissan की आने वाली इस नई 7-सीटर कार में ट्राइबर वाले 1.0 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड इंजन और मैग्नाइट का 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये एमपीवी मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारी जाएगी।

तेजी से मशहूर हो रही हैं 7-सीटर कारें:

इंडियन मार्केट में ज्यादा सीटिंग कैपिसिटी और बेहतर स्पेस वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। एमपीवी सेग्मेंट में Maruti Ertiga, Datsun Go Plus और Renault Triber जैसे मॉडल मौजूद हैं। अब ग्राहकों को इस सेग्मेंट में एक और बेहतर विकल्प मिलने की उम्मीद है। फिलहाल अभी इस आने वाली कार के बारे में इतनी ही जानकारी मिल सकी है। आप बस बने रहिए हमारे साथ, हम आपको इस कार जुड़ी हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.