scriptअब ऑटो पार्टस भी ऑनलाइन, टोयोटा बेचेगी 400 से ज्यादा कल-पुर्जे | Now auto parts to be sold online, Toyota Motor to begin selling soon | Patrika News

अब ऑटो पार्टस भी ऑनलाइन, टोयोटा बेचेगी 400 से ज्यादा कल-पुर्जे

Published: Aug 11, 2015 08:17:00 pm

मोबाइल फोन, टीवी, लैपटॉप और कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री के बाद अब कारों के स्पेयर पार्टस भी ऑनलानइ बेचे जाएंगे। 

toyota auto parts online

toyota auto parts online

नई दिल्ली। मोबाइल फोन, टीवी, लैपटॉप और कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री के बाद अब कारों के स्पेयर पार्टस भी ऑनलाइन बेचे जाएंगे। इसकी शुरूआत टोयोटो किर्लोस्कर मोटर अगले सप्ताह से बंगलौर से करेगा।

टोयोटो किर्लोस्कर मोटर बंगलौर से इसकी शुरूआत कर 2016 तक देश के सभी मेट्रो शहरों में भी ऑनलाइन स्पेयर पार्टस बेचेगा। ऑनलाइन बिक्री के लिए रखे जाने वाले पार्टस में फैन बैल्ट, ऑयल फिल्टर और वाइपर जैसे ज्यादा बदले जाने वाले 400 से ज्यादा आइटम होंगे। साथ ही 30 एसेसरीज को भी ऑनलाइन उपलब्ध करवाया जाएगा।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी यह कदम ऐसे लोगों के लिए उठाना चाहती है जो अपनी कार का खराब पुर्जा आस-पास के लोकल वर्कशॉप से करवाना चाहते हैं लेकिन उन्हें असली टोयोटा स्पेयर पार्ट ही चाहिए।

कम्पनी के एक अधिकारी के अनुसार पार्टस का ऑनलाइन ऑडर सीधे कम्पनी की डीलरशिप पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद पार्ट को डिलीवर करने की सारी जिम्मेदारी लोकल डीलरशिप की होगी।

समाचार पत्र के अनुसार टोयोटा यूज्ड कार बिजनेस में भी उतरने की तैयारी कर रही है। हालांकि अन्य कम्पनियों से अलग टोयोटा यूज्ड कारों की नीलामी करेगी। नीलामी करने से पहले कम्पनी के ट्रेंड प्रोफेशनल्स कार की पूरी तरह से जांच करेंग और सही स्थिति का सर्टिफिकेट भी जारी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो