scriptधड़ल्ले से लोग खरीद रहे थे skoda की ये कार, लेकिन तभी कंपनी ने लिया चौंकाने वाला फैसला | Now Skoda will not sell Octavia RS car in INDIA | Patrika News

धड़ल्ले से लोग खरीद रहे थे skoda की ये कार, लेकिन तभी कंपनी ने लिया चौंकाने वाला फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 02:16:06 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Octavia RS को काफी पसंद किया जा रहा था और कंपनी की सारी यूनिट्स फिलहाल बिक चुकी हैं, और अब कंपनी इस साल ऑक्टेविया कार को भारत में नहीं बेचेगी।

octavia rs

धड़ल्ले से लोग खरीद रहे थे skoda की ये कार, लेकिन तभी कंपनी ने लिया चौंकाने वाला फैसला

नई दिल्ली: स्कोडा अपनी शानदार कारों के लिए काफी पापुलर है लेकिन भारत में स्कोडा कार पसंद करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल स्कोडा ने सितंबर 2017 में लॉन्च अपनी कार Octavia RS को अब भारत में न बेचने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि लॉन्चिंग के बाद से ही भारत में Octavia RS को काफी पसंद किया जा रहा था और कंपनी की सारी यूनिट्स फिलहाल बिक चुकी हैं, और अब कंपनी इस साल ऑक्टेविया कार को भारत में नहीं बेचेगी।

Datsun ने सस्ती कार की कीमत में लॉन्च की लग्जरी फीचर्स वाली ये कारें, कीमत जानकर तुरंत करेंगे बुक

आपको मालूम हो कि स्कोडा की इस कार में 2.0-लीटर, चार-सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल मोटर दिया गया है। यह इंजन 6,200rpm पर 230hp की पावर और 1,500rpm व 4,600rpm के बीच 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह धांसू कार मात्र 6.8 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

आपको बता दें कि स्कोडा ने ऑक्टेविया की 300कारें भारत में बेचने का लक्ष्य रखा था लेकिन ये कारें कंपनी की डिसाइडेड डेटलाइन से पहले ही बिक गई जिसके बाद ऑन डिमांड 200कारें इंपोर्ट की गई उन कारों को भी लोगों ने खरीदने में देर नहीं लगाई लेकिन अब कंपनी ने फैसला किया है कि वो भारत में इस कार को नहीं बेचेगी । इतना ही नहीं, कंपनी ने डीलर्स को इस पॉप्युलर सिडैन की बुकिंग न लेने का भी निर्देश दिया है। इससे माना जा रहा है कि स्कोडा भारत में इस कार को दोबारा पेश करेगी।

जल्द रोड पर नजर आएंगी मारुति की इलेक्ट्रिक कारें, टेस्टिंग हुई शुरू

कीमत- आपको बता दें कि ऑक्टेविया आरएस की शुरुआती कीमत 25.12 लाख रुपये रखी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो