scriptओला ने जारी किया पूल राइड फीचर, एकसाथ कर यात्रा सकेंगे कई लोग | ola app launches carpool feature | Patrika News

ओला ने जारी किया पूल राइड फीचर, एकसाथ कर यात्रा सकेंगे कई लोग

Published: Dec 29, 2015 09:41:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

ओला पूरा राइड के साथ एक ही रूट पर जाने वाले कई लोग एकसाथ कार में फ्री यात्रा कर सकेंगे

carpool

carpool

नई दिल्ली। 1 जनवरी से दिल्ली में लागू होने वाले सम-विषम वाहन फार्मूला के मद्देनजर यातायात संबंधी सेवा मुहैया कराने वाली मोबाइल एप ओला अब कारपूल फीचर लेकर आई है। इस सर्विस के तहत दिल्ली के नागरिक ओला के मोबाइल एप के तहत अपनी निजी कारों का इस्तेमाल करते हुए पूल राइड्स का लाभ उठा सकेंगे।


फ्री होगी यात्रा
ओला कारपूल के साथ, दिल्ली के उपयोगकर्ता ओला के रूट मैचिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हुए उसी मार्ग पर जाने वाले साथी यात्रियों के साथ पूल राइड का लाभ उठा सकते हैं। ओला एप पर कारपूल फीचर मेजबान एवं उनके साथी यात्रियों के लिए पूरी तरह से स्वैच्छिक एवं नि:शुल्क है।

1 जनवरी से चालू
ओला का यह एप दिल्ली 1 जनवरी 2016 से से शुरू किया जा रहा है। इस फीचर की शुरूआत सम-विषम फॉर्मूला के मद्देनजर पेश की गई है, जिसे खास तौर पर दिल्ली शहर में यातायात एवं प्रदूषण की समस्याओं से निजात पाने के लिए लागू किया जा रहा है।

ऐसे होगी पूल राइड
ओला एप पर मौजूद फ्रेंड लिस्ट फीचर के द्वारा उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नम्बर के साथ दोस्तों को ऐड करते हुए एक कस्टम लिस्ट बना सकते हैं। कारपूल यूजर्स अपनी गोपनीयता बनाए रखते हुए जान-पहचान वाले दोस्तों के साथ राइड शेयर कर सकते हैं।

दुनिया के 20 प्रदूषित शहरों में 13 भारत के
ओला के कैटेगरी हैड शेयर्ड मोबिलिटी ईशान गुप्ता ने कहा है कि कारपूल हमारे शहरों में परिवहन के स्थायी विकल्प उपलब्ध कराने की दिशा में एक बड़ा इनोवेशन है। हम जानते हैं कि दुनिया के 20 सबसे प्रदूषित शहरों में से 13 शहर भारत के हैं और वाहनों के कारण होने वाला प्रदूषण इसका मुख्य स्त्रोत है। कारपूल फीचर के तहत यूजर्स अपने खुद के वाहनों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हुए अपनी यात्रा को किफायती, सुगम एवं सहज बना सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो