scriptParalympian Bhavina Patel test drives her customised MG Hector | एमजी हेक्टर को पैरालिंपियन भाविना पटेल के लिए खासतौर पर किया गया कस्टमाइज, हाथों से गियर लीवर व एक्सीलेटर का होगा इस्तेमाल | Patrika News

एमजी हेक्टर को पैरालिंपियन भाविना पटेल के लिए खासतौर पर किया गया कस्टमाइज, हाथों से गियर लीवर व एक्सीलेटर का होगा इस्तेमाल

बताते चलें, कि एमजी हेक्टर एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी का अपडेटेड वर्जन अंग्रेजी के अलावा हिंग्लिश वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है।

नई दिल्ली

Updated: January 03, 2022 09:45:39 pm

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी शूरुआत हेक्टर के साथ की। इंटरनेट SUV के नाम से जानी जानें वाली इस एसयूवी को ग्राहकों ने खूब सराहा। वहीं आज हेक्टर का 2021 पैरालिंपिक की रजत पदक विजेता भाविना पटेल के चलते चर्चा में है।

bhavina_patel-amp.jpg
Bhavina Patel With Hector

दरअसल, भावना ने सोशल मीडिया साइट पर कस्टमाइज हेक्टर को ड्राइव करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि पिछले महीने एमजी मोटर ने खेलों में शानदार प्रदर्शन करने पर भाविना पटेल को पुरस्कृत करने के लिए Hector को उपहार में दिया था।

पटेल द्वारा साझा वीडियो में MG Hector SUV को एक्सीलरेटर और ब्रेक के साथ-साथ व्हीलचेयर अटैचमेंट को हाथ से कंट्रोल लीवर की सुविधा के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा कार में सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए डीसीटी ट्रांसमिशन और इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन की सुविधा भी मौजूद है। एसयूवी चलाने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, पटेल ने ट्विटर पर लिखा, “मेरी कस्टामाइज @MGMotorIn कार को चलाना कितना प्यारा अहसास है! अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती।"



ये भी पढ़ें : कितने तरह की होती हैं इलेक्ट्रिक वाहनों की बैट्री? जानिए डिटेल्स



भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी Bhavina Patel भारत के लिए पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं, और यह उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की प्रमुख दीपा मलिक के बाद दूसरी महिला एथलीट हैं। इस साल की शुरुआत में आयोजित टोक्यो पैरालिंपिक में, पटेल महिला एकल फाइनल Class 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से हारी थी।


ये भी पढ़ें : सर्दी के सुहाने मौसम में कार की सनरूफ से बाहर निकले तो खैर नहीं, पुलिस ने कर ली है चालान की तैयारी

 

भारत के लिए एमजी मोटर की पहली कार हेक्टर एसयूवी ने 2020 के आंकड़ों की तुलना में 2021 में 21.5% की वृद्धि देखी है। बताते चलें, कि एमजी हेक्टर एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी का अपडेटेड वर्जन आई-स्मार्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ आता है जो अंग्रेजी के अलावा हिंग्लिश वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखBihar Cabinet: बिहार सरकार में 'बड़े भाई' की भूमिका में राजद, तेज प्रताप सहित ये 16 विधायक बने मंत्री, ये रही नीतीश कुमार की पूरी टीमKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.