इन 5 कारों में चलते हैं पीएम मोदी, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

इन 5 कारों में चलते हैं पीएम मोदी, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

Sajan Chauhan | Updated: 07 Jul 2018, 03:57:25 PM (IST) कार

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज लग्जरी कार से चलते हैं। ये कार भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित माने जाने वाली बीएमडब्‍ल्‍यू 7 सीरीज 760 एलआई सिक्युरिटी एडिशन कार है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ये कार ऐसी है जो कि किसी भी हमले को झेल सकती है। आइए जानते हैं पीएम मोदी इस कार के अलावा और किन-किन कारों में सफर करते हैं...

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज
इस कार में ऐसे सेंसर दिए गए होते हैं जो कि बम या मिसाइल का पता लगा लेते हैं। इस पर ग्रेनेड का असर नहीं होता है और खिड़की पर 44 कैलिबर की हैंडगन से भी फायर किया जाए तो शीशे को कोई नुकसान नहीं होगा। अगर कोई पीएम पर हमला करता है तो इस कार के अंदर बैठे पीएम बिल्कुल सुरक्षित रहेंगे। इस कार की बॉडी बहुत ही ज्यादा मजबूत और सुरक्षित है। सबसे खास बात तो ये है कि इसका वजन काफी कम है, जिसकी वजह से ये गोली की स्पीड से दौड़ सकती है। इस कार के टायर अगर पंचर भी हो जाएं तो भी ये कार 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 320 किमी तक दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- अब बिना लाइसेंस चलाइए ये स्कूटर, नहीं होगी रजिस्ट्रेशन की जरूरत

टोयोटा लैंड क्रूजर
पीएम मोदी के काफिले में टोयोटा की लैंड क्रूजर भी चलती है, इसमें 4461 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 261.49 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 7 सीट वाली इस दमदार एसयूवी की कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

लैंड रोवर वोग
इस ताकतवर एसयूवी में 4999 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 544 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली इस एसयूवी की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- बचपन से इस लग्जरी कार का दीवाना था किसान, 88 वर्ष की उम्र में खरीद कर पूरा किया सपना

बीएमडब्ल्यू एक्स5
पीएम मोदी के काफिले में बीएमडब्ल्यू की एक्स 5 कार भी रहती है। इस कार में 2993 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 254 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली इस लग्जरी कार की कीमत लगभग 80 लाख रुपये है।

टाटा सफारी
पीएम मोदी के काफिले में टाटा सफारी भी रहती है जो कि सुरक्षा के लिहाज से काफी ज्यादा हाइटेक हैं। इस एसयूवी में 2179 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 154 बीएचपी की पावर जनेरट करता है। 7 सीट वाली इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो

पीएम मोदी जब गुजरात के सीएम थे तो उनके पास महिंद्रा की स्कॉर्पियो थी। इस एसयूवी में 2609 सीसी का इंजन है जो कि 140 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 7 सीट वाली इस एसयूवी की कीमत लगभग 16 लाख रुपये है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned