scriptTata Punch CNG और Altroz CNG की लॉन्चिंग का हुआ खुलासा! 30km की मिलेगी माइलेज | Punch CNG and Tata Altroz CNG to be launched by June 2023 | Patrika News

Tata Punch CNG और Altroz CNG की लॉन्चिंग का हुआ खुलासा! 30km की मिलेगी माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2023 09:08:50 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Punch CNG and Tata Altroz: पंच और अल्ट्रोज सीएनजी को ऑटो एक्सपो में पेश किये जाने के बाद अब कंपनी इन्हें लॉन्च के लिए तैयार कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है इन दोनों कारों को इस साल जून में लॉन्च किया जा सकता है।

tata_cng_cars_india_7984250-m.jpg

Punch CNG and Altroz CNG

Tata Upcoming CNG cars: ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स ने Punch CNG और Altroz CNG को शो-केस किया था। ड्यूल CNG टेक्नोलॉजी ने सभी लुभाया। और तभी से इन दोनों कारों के लॉन्च होने का इन्तजार किये जाना लगा। इन कारों के जरिये कंपनी अब सीधा मारुति सुजुकी लो टक्कर देगी। हालांकि कंपनी ने अभी टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz CNG ) और पंच सीएनजी (Punch CNG) की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन थोड़ी बहुत ही जानकारी सामने आई हैं TOI और अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा इन दोनों कारों के CNG अवतार इस साल जून में लॉन्च कर सकते हैं। और इसी साल इनकी बिक्री भी शुरू कर दी जायेगी। यानी टाटा इनके जरिये कॉम्पैक्ट suv सेगमेंट और हैचबैक कार सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूती देने की कोशिश करेगी।आइये ज्यादा जानते हैं इन दोनों मॉडल्स के बारे में…


Tata Punch CNG:

Punch CNG अपने सेगमेंट की सबसे किफायती कॉम्पैक्ट SUV के रूप में अपनी जगह बना सकती है। इसमें 1.2L 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा लेकिन पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट मिलेगी। सोर्स के मुताबिक इसका माइलेज करीब 30km/kg रहने की उम्मीद है। फीचर की बात करने तो इस मॉडल में डुअल एयरबैग, ब्रेक स्वे कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।सोर्स के मुताबिक Punch CNG, 30km/kg की माइलेज दे सकती है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि इस साल जून में इसके बाजार में पेश कर दिया जायेगा।



Tata Altroz CNG:

Altroz CNG के जरिये कंपनी सीधा मारुति सुजुकी को टक्कर देगी। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट मिलेगी। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा। कार के डिजाइन से लेकर केबिन तक में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार का मुकाबला बलेनो CNG से होगा जोकि इस समय काफी किफायती कार के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। टाटा मोटर्स को CNG सेगमेंट में आगे निकलना है तो उसे कीमत और माइलेज पर ज्यादा फोकस करना होगा। माना जा रहा है कि इस साल जून में लॉन्च कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें

6 एयरबैग्स वाली नई Hyundai Aura खरीदने का है प्लान? तो जानिये 5 बड़ी बातें




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो