scriptRange Rover most luxurious SUV of india launched at rupees 2.31crore | Land Rover ने उतारी भारत की सबसे लग्जरी एसयूवी Range Rover, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान | Patrika News

Land Rover ने उतारी भारत की सबसे लग्जरी एसयूवी Range Rover, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

कंपनी ने नई रेंज रोवर एसयूवी को तीन ट्रिम्स एसई, एचएसई और ऑटोबायोग्राफी में पेश किया है, वहीं कंपनी अगले साल तक इस कार का फर्स्ट एडिशन वैरिएंट भी पेश करेगी।

नई दिल्ली

Published: January 12, 2022 04:39:05 pm

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर इंडिया ने आज भारत में नई पीढ़ी की रेंज रोवर एसयूवी लॉन्च कर दी है, इस कार को बीते साल वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था। बता दें, बेहद ही स्टाइलिश रेंज रोवर एसयूवी की कीमत 2.31 करोड़ (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं कार निर्माता ने घोषणा की है कि जो ग्राहक इास कार को खरीदनें के इच्छुक हैं, वे आज से कंपनी की अधिकारिक डीलरशिप पर रेंज रोवर के लिए बुकिंग कर सकते हैं।

range_rover-amp.jpg
2022 Range Rover

वैरिएंट और लुक्स पर अपडेट

कंपनी ने नई रेंज रोवर एसयूवी को तीन ट्रिम्स एसई, एचएसई और ऑटोबायोग्राफी में पेश किया है, वहीं कंपनी अगले साल तक इस कार का फर्स्ट एडिशन वैरिएंट भी पेश करेगी।, जो यूनिक स्पेसिफिकेशन वाले ऑटोबायोग्राफी मॉडल पर आधारित होगा। नई रेंज रोवर पांच बाहरी रंगों के विकल्प के बीच वैरिएंट के आधार पर सनसेट गोल्ड सैटिन फिनिश में पेश की गई है। लुक्स की बात करें तो नई रेंज रोवर 500 मीटर तक की बीम रेंज के साथ डीआरएल, एक नई ग्रिल और डिजिटल एलईडी हेडलैंप डिजाइन के साथ आती है।

इंटीरियर में मिले ये फीचर्स


वहीं इंटीरियर की बात करें तो रेंज रोवर में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें नई 13.1 इंच की कर्व्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, जिसे लैंड रोवर के नवीनतम पिवी प्रो सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। इसमें मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन के अलावा पीछे के यात्रियों के लिए 11.4-इंच टचस्क्रीन यूनिट भी दी गई है। केबिन को प्रदूषित कणों से मुक्त रखने के लिए इसमें 1,600-वाट मेरिडियन सिग्नेचर साउंड सिस्टम के साथ-साथ केबिन एयर प्यूरीफिकेशन प्रो भी मिलता है।


मकैनिकल अपडेट

हुड के तहत, पांचवीं पीढ़ी रेंज रोवर एसयूवी तीन विकल्प प्रदान करती है। इसमें 3.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 394 hp का आउटपुट और 550 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसी तरह की एक डीजल इकाई भी है,जो 341 एचपी की पॉवर और 700 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करती है। इंजन में तीसरा विकल्प एक विशाल 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन है जो 515 hp की पॉवर और 750 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.