scriptCar में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले पढ़ें ये खबर, जानलेवा हो सकता है साबित | Read this news before Fitting music system in Car | Patrika News

Car में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले पढ़ें ये खबर, जानलेवा हो सकता है साबित

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 03:18:03 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

लोग तेज म्यूजिक के चक्कर में कार में बहुत हैवी सिस्टम लगवा लेते हैं। इसकी वजह से बैटरी खराब हो जाती है और कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि कार में आग तक लग जाती है।

car

Car में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले पढ़ें ये खबर, जानलेवा हो सकता है साबित

हर कोई चाहता है कि वो कार में म्यूजिक चलाकर ड्राइविंग करे। बहुत सी कारों में कंपनी से ही फिट करके म्यूजिक सिस्टम दिया जाता है, लेकिन कई कारों के कुछ मॉडल्स में बाहर से खुद सिस्टम लगवाना होता है। अगर आप अपनी कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। जी हां आज हम आपको उन बातों और नियमों के बारे में बता रहे हैं जो कि आपको कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले पता होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 2 लाख से भी कम में मिल रही हैं ये शानदार कारें, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

कई बार कुछ लोग क्या करते हैं कि कार में इतने तगड़-तगड़े म्यूजिक सिस्टम लगवा लेते हैं, जिनकी आवाज बाहर तक लोगों को खूब परेशान करती है। इसलिए कम आवाज वाले सिस्टम ही लगवाने चाहिएं, इससे अंदर बैठे लोग और बाहर मौजूद लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती है।

ये भी पढ़ें- इस मामले में PM मोदी से भी ज्यादा पावरफुल है ये विधायक, महंगी कारों से लेकर हवाई जहाज तक है घर में खड़ा

लोग तेज म्यूजिक के चक्कर में बहुत हैवी सिस्टम लगवा लेते हैं और उससे बैटरी पर बहुत ज्यादा प्रेशर पड़ता है। इसकी वजह से कई बार बैटरी खराब हो जाती है और कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि कार में आग तक लग गई है।

ये भी पढ़ें- लग्जरी फीचर्स से लैस होगी Maruti Suzuki की ये 7 सीटर कार, कीमत महज 6.34 लाख रुपये

तेज बेस वाले म्यूजिक सिस्टम कार के शीशों पर भी बुरा असर डालते हैं, जी हां इसलिए म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले उसकी बेस को चेक कर लीजिए कि वो का शीशों के लिए ठीक है या नहीं

सरकार ने भी सड़क पर चलते समय कारों में तेज आवाज वाले म्यूजिक सिस्टम बजाने पर रोक लगाई हुई है। अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसके लिए चालान काट दिया जाता है। अगर वाहन खड़ा करके म्यूजिक सिस्टम बजाया जाता है तो उसमें आवाज थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो